Home Cricket INDW vs BANW: पहले खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, फिर 3...

INDW vs BANW: पहले खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, फिर 3 रन देकर झटके 4 विकेट, भारत को दिलाई शानदार जीत

31
0

नई दिल्ली. हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को मीरपुर में खेले गए दूसरे वनडे में 108 रन से हराया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पिछले मुकाबले में मिली हार का बदला चुकता कर लिया. भारत की जीत में जेमिमा रोड्रिग्स का अहम योगदान रहा. उन्होंने पहले 86 रन की पारी खेली और इसके बाद कमाल की गेंदबाजी की और 3 रन देकर 4 विकेट झटके.

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए थे. भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने अर्धशतक जड़े थे. जेमिमा ने 78 गेंद में 86 रन की पारी खेली थी. उन्होंने 9 चौके जमाए थे. ये उनके वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी थी. बांग्लादेश की तरफ से नाहिदा अख्तर और सुल्ताना खातून ने 2-2 विकेट लिए.

229 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम एक वक्त अच्छी स्थिति में थी. एक समय बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए थे. रितु मोनी और फरगना हक क्रीज पर डटी हुईं थीं. लेकिन फरगना को देविका वैद्य ने आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने बांग्लादेश की पूरी पारी ही एक तरह से अकेले समेट दीं. उन्होंने 3.1 ओवर में 3 रन देकर 4 विकेट लिए. जेमिमा ने एक ही ओवर में दो विकेट झटके. बांग्लादेश ने आखिरी 7 विकेट 14 रन के भीतर ही गंवा दिए. बांग्लादेश का आखिरी विकेट भी जेमिमा ने ही लिया. उन्होंने 3.1 ओवर गेंदबाजी की और इसमें से 17 गेंद तो डॉट रही. इस तरह भारत ने 3 वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

टैग: हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स, महिला क्रिकेट

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत महिला बनाम बांग्लादेश महिला

Source link

Previous articleAshish Sakharkar: चार बार के मिस्टर इंडिया बॉडी बिल्डर आशीष साखरकर का निधन, चहेतों को लगा बड़ा धक्का
Next articleतीस्ता सीतलवाड़ को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, कहा- गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here