Home Cricket Asian Games की टीम से हैं आउट, फिर भी खुश होंगे 3...

Asian Games की टीम से हैं आउट, फिर भी खुश होंगे 3 खिलाड़ी, वर्ल्ड कप में हो सकती वाइल्ड कार्ड एंट्री!

35
0

हाइलाइट्स

एशियन गेम्स में ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे
2 दिग्गज खिलाड़ियों को एशियन गेम्स के स्क्वॉड में भी नहीं मिली जगह

नई दिल्ली. कोरोना के कारण एक साल के लिए टले एशियन गेम्स चीन के ग्वांझू में सितंबर-अक्टूबर में होंगे. इस बार एशियन गेम्स में मेंस और वुमेंस दोनों क्रिकेट के मुकाबले हो रहे हैं और बीसीसीआई ने दोनों टीमें भेजने का फैसला किया है. ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई में मेंस टीम एशियन गेम्स में हिस्सा लेगी. एशियन गेम्स के दौरान ही भारत में वनडे वर्ल्ड कप भी शुरू हो जाएगा. इसी वजह से बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों से सजी टीम एशियन गेम्स के लिए चुनी है.

एक बात साफ है कि जो खिलाड़ी इस टीम में चुने गए हैं उन्हें विश्व कप की टीम में मौका नहीं मिलेगा. साथ ही ऐसे भी कई खिलाड़ी हैं, जिन्हें एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं मिली है. इसमें से कई वनडे क्रिकेट भी नहीं खेल रहे लेकिन ऐसा हो सकता है कि ये प्लेयर्स वर्ल्ड कप की प्लानिंग का हिस्सा हों और इनमें से कुछ की विश्व कप की टीम में चौंकाने वाली एंट्री हो जाए. इस लिस्ट में 3 खिलाड़ी हैं.

इस लिस्ट में पहला नाम तो शिखर धवन का ही है. पहले इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि धवन को एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. कप्तान तो दूर वो तो एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम में भी शामिल नहीं किए गए. धवन पिछले साल दिसंबर से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है. इसकी एक वजह ये भी हो सकती है कि उन्हें सेलेक्टर्स विश्व कप के लिए बैकअप ओपनर के तौर पर देख रहे हों. वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारत के लिए पहली पसंद की ओपनिंग जोड़ी है.

धवन-रोहित की जोड़ी वनडे में रही है हिट
धवन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी टीम के काम आ सकते हैं. उनकी और रोहित की जोड़ी का वनडे में रिकॉर्ड जबरदस्त है. वहीं, आईसीसी टूर्नामेंट में भी धवन का बल्ला खूब बोलता है. यशस्वी जायसवाल भी बैकअप विकेटकीपर का विकल्प हो सकते थे. लेकिन उन्हें एशियन गेम्स की टीम में चुना गया है. यानी वो वनडे विश्व कप की रेस से बाहर हैं. ऐसे में धवन की वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकती है.

IND-A vs PAK-A: धोनी ने जिस पर नहीं जताया था भरोसा, उसने 5 गेंद में पाकिस्तान को पिलाया पानी

दीपक चाहर का दावा भी मजबूत
फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडरों की बात करें तो दीपक चाहर ऐसा नाम है, जिनकी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चौंकाने वाली एंट्री हो सकती है. हालांकि, दीपक ने इस साल एक भी वनडे नहीं खेला है. उन्होंने अबतक 13 वनडे में 5.75 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट लिए हैं. उनकी सबसे बड़ी परेशानी फिटनेस है. वो पिछले 1 साल में कई बार चोटिल हुए हैं. इसी वजह से आईपीएल 2023 में दीपक शुरुआती मुकाबलों में बाहर रहे थे. हालांकि, नई गेंद से वो कमाल की बॉलिंग करते हैं और यही उनकी सबसे बड़ी खूबी है. इसके अलावा वो निचले क्रम में लंबे शॉट्स भी लगा सकते हैं. एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जाना है. इसके बावजूद दीपक को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया. यानी उनके पास वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने का मौका है. हालांकि, ये उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा.

INDW vs BANW: पहले खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, फिर 3 रन देकर झटके 4 विकेट, भारत को दिलाई शानदार जीत

शार्दुल ठाकुर भी हो सकते हैं डार्क हॉर्स
दीपक के साथ ही शार्दुल भी फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. हालांकि, वनडे में उनका गेंदबाजी रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है. शार्दुल ने 35 मैच में 50 विकेट लिए. लेकिन उनका औसत 32 और इकोनॉमी रेट 6.2 है. वहीं, शार्दुल ने 298 रन बनाए हैं. लेकिन शार्दुल विश्व कप की टीम में जगह बना सकते हैं क्योंकि भारत के पास हार्दिक पंड्या के अलावा कोई और फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर नहीं है. भारतीय कंडीशंस में शार्दुल तीसरे पेसर के साथ ही निचले क्रम में उपयोगी बैटर की भूमिका भी निभा सकते हैं. उन्हें जिस तरह से एशिया कप के स्क्वॉड से बाहर रखा गया है और वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा हैं. उन्हें वनडे सीरीज की टीम में चुना गया है. यानी शार्दुल के पास भी वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने का मौका है.

टैग: एशियाई खेल, Deepak chahar, वनडे वर्ल्ड कप, Shardul thakur, Shikhar dhawan

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशियाई खेल 2023(टी)ओडीआई विश्व कप 2023(टी)एशियाई खेलों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम(टी)एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया टीम(टी)शिखर धवन(टी)दीपक चाहर(टी)शार्दुल ठाकुर(टी)एशियाई खेल 2023 टीम(टी)विश्व कप टीम के लिए वाइल्ड कार्ड एंट्री(टी)टीम भारत वनडे विश्व कप संभावित(टी)भारत के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर्स(टी) ) हार्दिक पंड्या (टी) दीपक चाहर वनडे रिकॉर्ड (टी) शिखर धवन एशियाई खेलों की टीम से बाहर (टी) शिखर धवन आँकड़े (टी) शार्दुल ठाकुर ओडी रिकॉर्ड (टी) भारतीय क्रिकेट टीम (टी) वनडे विश्व कप (टी) रुतुराज गायकवाड़ (टी) वनडे विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (टी) क्रिकेट समाचार हिंदी में (टी) क्रिकेट समाचार (टी) शिखर धवन (टी) एशियन स्टोक्स (टी) शार्दुल ठाकुर

Source link

Previous articleदुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार होंगे विराट कोहली! 25534 रन बनाने वाला दिग्गज ऑलराउंडर टॉप 5 से होगा बाहर
Next articleजोधपुर हत्याकांड का खुलासा: 19 साल का भतीजा ही बन गया था हैवान, बदले की आग में कर डाले 4 कत्ल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here