Home India खुशखबरी: ISBT कश्मीरी गेट से इंटरस्टेट बसों की आवाजाही शुरू, पंजाब-हरियाणा सहित...

खुशखबरी: ISBT कश्मीरी गेट से इंटरस्टेट बसों की आवाजाही शुरू, पंजाब-हरियाणा सहित इन राज्यों के लिए बस सेवा हुई बहाल

46
0

नई दिल्ली. दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. बीते गुरुवार से बंद चल रहे कश्मीरी गेट बस अड्डा (Kashmiri Gate ISBT) आज से आम लोगों के लिए खुलने जा रहा है. पिछले दिनों ही बाढ़, बारिश और जलभराव (Floods, Rains and Waterlogging) के कारण यहां से बसों की आवाजाही (Bus Services) रोक दी गई थी, लेकन अब कई बंद रास्ते खुल जाने के बाद बस अड्डा को खोला जा रहा है. इससे दिल्ली से इंटरस्टेट बसों से आने-जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी.

बीते सोमवार से ही परिवहन विभाग के मेंटिनेंस स्टाफ बस अड्डा परिसर की साफ सफाई में लगे हुए थे. मंगलवार को पूरे परिसर में जमा कीचड़ और गाद को निकालने में मेंटिनेंस स्टाफ को काफी मशक्कत करनी पड़ी. बिजली का सब-स्टेशन को भी देर रात तक चालू कर दिया गया. हालांकि, इमरजेंसी के लिए अभी भी जनरेटर लगाकर ही काम चलाया जा रहा है.

दिल्ली बाढ़, दिल्ली बाढ़, यमुना स्तर, दिल्ली यमुना स्तर, यमुना जल स्तर, यमुना दिल्ली बाढ़, दिल्ली यमुना बाढ़, आईटीओ बैराज, दिल्ली बाढ़ अपडेट, दिल्ली बाढ़ समाचार, दिल्ली बाढ़ नवीनतम समाचार, यमुना जल स्तर आज

पानी और कीचड़ बस अड्डे में जगह-जगह भर गया है. (पीटीआई फाइल फोटो)

इन राज्यों के लिए बस सेवा हुई बहाल
दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर सब-स्टेशन से सप्लाई में देरी हुई, तो अतिरिक्त जनरेटर मंगाकर बस अड्डे का परिचालन शुरू किया जाएगा. पानी और कीचड़ बस अड्डे में जगह-जगह भर गया है. इससे कचरा भी जमा हो गया है, जिसे डिस्पोज करने का काम बुधवार सुबह तक चला. लोगों को बसें शुरू होने पर दिक्कत न हो इसके लिए आने-जाने के रास्ते को भी क्लियर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: सुपरटेक के 27 हजार से अधिक होम बायर्स के लिए खुशखबरी, अटके पड़े ये 18 प्रोजेक्ट अब ऐसे होंगे पूरे

गौरतलब है कि सोमवार से ही रिंग रोड पर ट्रैफिक खुलते ही यूपी और हरियाणा रोडवेज की कई बसों की आवाजाही बस अड्डे के बाहर से शुरू हो गई थी. पिछले छह दिनों से कश्मीरी गेट बस अड्डा बंद होने की वजह से बसों का परिचालन आईएसबीटी आनंद विहार और सिंघू बॉर्डर पर शिफ्ट कर दिया गया था. भारी वाहन चालकों को भी दिल्ली में प्रवेश पर रोक लगी गई थी, लेकिन यमुना के घटते जलस्तर ‌को देखते हुए दिल्‍ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगाए गए प्रतिबंध को भी हटा दिया गया है. इस बीच एक बार फिर से मौसम विभाग ने भी दिल्ली में पूरे हफ्ते बारिश का अनुमान लगाया है.

टैग: दिल्ली परिवहन विभाग, बाढ़ की चेतावनी, दिल्ली NCR में बारिश, यमुना नदी

Source link

Previous articleगांजा रखने के आरोप में जीजी हदीद गिरफ्तार, डिटेंशन सेंटर में हुई पूछताछ, कोर्ट में कबूला लिया गुनाह
Next articleजब नहीं बिक रही थी राज कपूर की फिल्म, शशि कपूर से नहीं देखा गया भाई का दर्द, ब्लॉकबस्टर निकली मूवी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here