Home Cricket SL vs PAK Test: पाकिस्‍तान के सउद शकील की शानदार पारी, सुनील...

SL vs PAK Test: पाकिस्‍तान के सउद शकील की शानदार पारी, सुनील गावस्‍कर के रिकॉर्ड की बराबरी भी

39
0

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच गॉल में खेला जा रहा पहला टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर है. पहली पारी में मेजबान श्रीलंका की ओर से बनाए गए 312 के स्‍कोर के जवाब में दूसरे दिन पाकिस्‍तान ने 5 विकेट खोकर 221 रन बना लिए थे. स्‍टंप्‍स के समय बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सउद शकील (Saud Shakeel) 69 और आगा सलमान (Agha Salman) 61 रन बनाकर क्रीज पर थे. इस जोड़ी पर ही पाकिस्‍तान टीम को पहली पारी के आधार पर बढ़त दिलाने की अहम जिम्‍मेदारी है.

मैच के दूसरे दिन 27 साल के शकील ने एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की. करियर का छठा टेस्‍ट खेल रहे शकील उन खास बैटरों के क्‍लब में शामिल हो गए हैं जिन्‍होंने अपने पहले छह मैच की किसी न किसी पारी में अर्धशतक जमाया है.ऐसा करने वाले वे दुनिया के पांचवें बल्‍लेबाज हैं और उन्‍होंने सुनील गावस्‍कर, बासिल बुचर, सईद अहमद और बर्ट सटक्लिप के रिकॉर्ड की बराबरी की है. शकील उस समय बैटिंग करने आए थे जब पाकिस्‍तान टीम 67 रन पर तीन विकेट गंवाते हुए संघर्ष कर रही थी.

मुश्किल वक्‍त में आगा सलमान के साथ शतकीय साझेदारी की
उनके क्रीज पर पहुंचने के बाद कप्‍तान बाबर आजम (Babar Azam)और पूर्व कप्‍तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) भी आउट हो गए. इस मुश्किल वक्‍त में हौसला न खोते हुए उन्‍होंने आगा सलमान के साथ छठे विकेट के लिए 120 रनों की अविजित साझेदारी की और टीम को संकट से उबार लिया. यही नहीं, इन दोनों बैटरों के प्रदर्शन ने पाकिस्‍तान के लिए पहली पारी के आधार पर बढ़त लेने की उम्‍मीद भी जगा दी है.

पाकिस्तान को मिला एक और अकरम, श्रीलंका में मचाई तबाही, 100 रन बनाने में छूटे पसीने

पिछले साल इंग्‍लैंड के खिलाफ किया था टेस्‍ट डेब्‍यू
दिसंबर 2022 में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट करियर का आगाज करने वाले शकील ने अपने पहले टेस्‍ट में पहली पारी में 37 और दूसरी पारी में 76 रन बनाए थे. अपने दूसरे टेस्‍ट में उन्‍होंने 63 और 94 रन, तीसरे टेस्‍ट में 23 और 53, चौथे टेस्‍ट में 22 और नाबाद 55 तथा पांचवें टेस्‍ट मैच में नाबाद 125 और 32 रनों की पारी खेली. गॉल टेस्‍ट के पहले तक वे पांच टेस्‍ट में 72.50 के औसत से 580 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. शकील ने अपने इस प्रदर्शन से पाकिस्‍तान के लिए लंबे समय तक टेस्‍ट क्रिकेट खेलने की उम्‍मीद जगाई है.

टैग: क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, श्रीलंका क्रिकेट टीम

Source link

Previous articleपीएम नरेंद्र मोदी पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे
Next articleOpposition Meeting: प्रशांत किशोर ने बता दिया नीतीश कुमार का भविष्य, इंदिरा-राजीव और नायडू का जिक्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here