Home India यात्री कृपया ध्यान दें वेटिंग हॉल में रुकना है तो ₹10 घंटा...

यात्री कृपया ध्यान दें वेटिंग हॉल में रुकना है तो ₹10 घंटा के हिसाब से कहां आप भी जानिए

36
0

रेलवे स्टेशन के वेटिंग हॉल में घंटों बैठकर ट्रेन के इंतजार करने वालों के लिए एक आवश्यक सूचना रेल प्रशासन ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन के स्लीपर वेटिंग हॉल को निजी हाथों में सौंपने का फैसला किया है. 28 अगस्त को रेलवे पूरी तरह से इसे प्राइवेट कंपनी को हैंड ओवर कर देगी. अब स्लीपर वेटिग हॉल में घंटे के हिसाब से चार्ज देना होगा. वैसे रेलवे में ₹10 प्रति घंटे के हिसाब से चार्ज स्थाई किया है. इस मीटिंग हॉल में कैंटीन भी होगी, ताकि आम यात्री चाय पान भी कर सके. पहली बार रेलवे ने वेटिंग हॉल प्राइवेट कंपनी में देने का फैसला किया है. अभी तक वेटिंग हॉल का संचालन रेलवे करता था और इसका कोई चार्ज नहीं पड़ता था.

निदेशक कानपुर सेंट्रल स्टेशन आशुतोष सिंह ने बताया कि कंपनी 1 अगस्त से स्लीपर वेटिंग हॉल का मेंटेनेंस शुरू कर देगी. 31 जुलाई की मध्यरात्रि से स्लीपर वेटिंग हॉल यात्रियों के लिए बंद हो जाएगा. यहां खाने पीने की सुविधा भी रहेगी 5 सालों के लिए लीज पर दार्जिलिंग की एक कंपनी को ठेका मिला है. मरम्मत और संचालन कंपनी ही करेगी.

निदेशक कानपुर सेंट्रल स्टेशन आशुतोष सिंह ने बताया कि रेलवे ने कानपुर सेंट्रल के उच्च श्रेणी यानी कि एसी वेटिंग हॉल के साथ ही रिटायरिंग रूम और डॉरमेट्री को भी निजी हाथों में देने का फैसला किया है. कानपुर रेलवे स्टेशन पर स्लीपर वेटिंग हॉल से शुरुआत हो चुकी है. एयर कंडीशन वेटिंग हॉल रिटायरिंग रूम को ठेके पर देने का भी विचार किया जा रहा है. इस पर भी फैसला लिया जाएगा.

टैग: भारतीय रेल, कानपुर समाचार

Source link

Previous articleराजस्थान: रेप के बाद आरोपी ने दिया पीड़िता के पिता को ऑफर, कहा- 60 लाख रुपये लो, मामला खत्म करो
Next articleधर्मेंद्र-हेमा संग संजीव कुमार को लगा झटका, शॉकिंग था डायरेक्टर का रवैया, ‘हां’ बोल तीनों ने छोड़ दी थी फिल्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here