Home Cricket Asia Cup में भारत और पाकिस्तान मुकाबले की तारीख तय, 15 दिन...

Asia Cup में भारत और पाकिस्तान मुकाबले की तारीख तय, 15 दिन में 3 बार भिड़ेंगे! रोहित लेंगे बाबर से बदला

28
0

नई दिल्ली. एशिया कप 2023 की तारीख तो तय हो गई है, लेकिन अब तक इसका शेड्यूल नहीं आया है. पाकिस्तान को वनडे टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है. बीसीसीआई और पीसीबी के बीच वेन्यू को लेकर लंबा विवाद चला. बीसीसीआई ने टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था. इसके बाद पीसीबी ने हाइब्रिड मॉडल का ऑफर दिया. अब इसी आधार पर मुकाबले खेले जाने हैं. 4 मैच पाकिस्तान में तो 9 मैच श्रीलंका में होंगे. टूर्नामेंट के मुकाबले 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होने हैं. श्रीलंका की टीम एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है. भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले इस टूर्नामेंट को तैयारी के लिहाज से अहम माना जा रहा है.

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार, भारत और पाकिस्तान ग्रुप राउंड में 2 सितंबर को भिड़ सकते हैं. टूर्नामेंट की बात करें तो इसमें कुल 6 टीमें उतर रही हैं. भारत और पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें इसमें उतरेंगी. 3-3 टीमों को 2 ग्रुप बनाया जाएगा. भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. दोनों ग्रुप की टॉप-4 टीम सुपर-4 में जाएंगी. सुपर-4 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम 10 सितंबर को बाबर आजम की टीम के खिलाफ उतर सकती है. मुकाबले दांबुला में खेले जा सकते हैं.

19 को जारी हो सकता है शेड्यूल
रिपोर्ट्स के अनुसार, एशिया कप का शेड्यूल 19 जुलाई बुधवार को जारी हो सकता है. भारत और पाकिस्तान यदि फाइनल में पहुंचे तो 17 सितंबर को फिर दोनों आमने-सामने होंगे. यानी 15 दिन में दोनों के बीच 3 भिड़ंत देखने को मिल सकती है. वनडे वर्ल्ड कप की बात करें, तो भारत और पाकिस्तान के मैच में 1 लाख से अधिक फैंस स्टेडियम पहुंच सकते हैं. यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

IND vs WI 2nd Test: भारत दूसरा टेस्ट भी 3 दिन में जीत जाएगा! बस प्लेइंग-11 में करना होगा एक बदलाव

पिछले साल एशिया कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी. तब भारत और पाकिस्तान के बीच 2 मुकाबले हुए थे और दोनों ही टीमों को एक-एक मैच में जीत मिली थी. लेकिन सुपर-4 में टीम इंडिया को बाबर आजम की टीम से हार मिली थी और इस कारण टीम खिताबी मुकाबले से बाहर हो गई थी. फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर टाइटल पर कब्जा किया था. इस बार भी फाइनल श्रीलंका में भी खेला जाना है. ऐसे में एक बार फिर श्रीलंका की टीम दावेदार मानी जा रही है.

टैग: एशिया कप, भारत बनाम पाकिस्तान, पाकिस्तान, टीम इंडिया

Source link

Previous articleफिर आएगी तबाही? यूपी-उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कब और कहां-कहां आएगी आफत!
Next article‘हमें ऐसे प्‍लेयर ही चाहिए..’: जितेश शर्मा ने राहुल द्रविड़ से अपनी चर्चा का किया जिक्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here