Home Cricket साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को रहाणे जैसे बैटर्स की जरूरत,...

साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को रहाणे जैसे बैटर्स की जरूरत, उनका रवैया … बैटिंग कोच ने गिनाई खूबियां

34
0

हाइलाइट्स

रहाणे ने हाल में 18 महीने बाद टीम में वापसी की थी
उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच में शानदार बैटिंग की थी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathaur) ने टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जमकर तारीफ की है. राठौड़ का कहना है कि आगामी साउथ अफ्रीकी दौरे पर टीम इंडिया को रहाणे जैसे इनफॉर्म बैटर्स की जरूरत है. उन्होंने उम्मीद जताई की साल के आखिरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया का यह अनभवी बैटर अपन फॉर्म को बरकरार रखेगा.

पिछले महीने लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल में भारत की हार के दौरान रहाणे की 89 और 46 रन की पारियां भारत के लिए एकमात्र सकारात्मक पक्ष रहा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में जहां एक ओर भारतीय स्टार खिलाड़ी फेल हो रहे थे वहीं रहाणे ने अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित किया. रहाणे इस मैच के जरिए टेस्ट में वापसी कर रहे थे और पिछले 18 महीने में उनका यह पहला टेस्ट था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद रहाणे को वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया.

केकेआर की पूरी टीम 50 रन पर ढेर, 10 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके, रसेल की टीम की गजब बेइज्जती

VIDEO: ड्वेन ब्रावो ने MLC में बल्ले से मचाया कोहराम, जड़ा टूर्नामेंट का सबसे लंबा सिक्स, फिर भी टीम हारी

टीम इंडिया की नंबर वन ताज को खतरा, विंडीज में सीरीज जीतकर भी शीर्ष स्थान गंवा सकता है भारत, ये है पूरा गणित

दाएं हाथ का यह 35 वर्षीय बैटर हालांकि यहां पहले टेस्ट में सस्ते में आउट हो गया और पोर्ट ऑफ स्पेन में 20 जुलाई से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में इसकी भरपाई करने की कोशिश करेगा. रहाणे की वापसी पर विक्रम राठौड़ ने कहा, ‘वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में काफी अच्छा खेला. वह हमेशा से अच्छा खिलाड़ी रहा है. उसे खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किया गया था. जब बात तकनीक की आती है तो आप लगातार इस पर काम करते हो लेकिन मेरे लिए महत्वपूर्ण यह है कि उसका रवैया काफी शांत था.’

भारत को दिसंबर- जनवरी में साउथ अफ्रीका जाना है

भारत को अब टेस्ट सीरीज दिसंबर- जनवरी में साउथ अफ्रीका में खेलना है. टीम इंडिया के लिए प्रोटियाज टीम को टेस्ट में उसके घर में जाकर हराना आसान नहीं होता. पिछली बार जब टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया था तब, भारत ने पहला टेस्ट जीतकर शानदार शुरुआत की लेकिन आखिर के दो टेस्ट हारकर उसने सीरीज गंवा दी.

‘रहाणे देर से और शरीर के बेहद करीब से शॉट खेल रहे हैं’

बकौल राठौड़, ‘वह देर से और शरीर के करीब शॉट खेल रहा है. वापसी के बाद से यह सबसे महत्वपूर्ण चीज रही है. वह नेट पर अब भी इसी तरह बल्लेबाजी कर रहा है. हमें उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. दक्षिण अफ्रीका के हालात में आपको जरूरत है कि उसकी तरह का कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करे.’ टीम इंडिया के लिए इस साल का शेड्यूल बेहद बिजी है. उसे इसी साल एशिया कप और वर्ल्ड कप भी खेलना है. इस बीच विंडीज में वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. टीम इंडिया की एक अन्य टीम एशियाई खेलों में हिस्सा लेगी. भारत को अगस्त में आयरलैंड का दौरा भी करना है.

टैग: Ajinkya Rahane, भारत बनाम वेस्टइंडीज

Source link

Previous article‘मैं बहुत डर गया था, उसने ब्लैंक पेपर साइन करने पर मजबूर किया…’ बादशाह ने फेमस रैपर पर साधा निशाना, लगाए आरोप
Next articleMovie Scene: कजिन संग ‘जबरदस्ती’ करना नहीं था मंजूर, एक्टर ने छोड़ी फिल्म, जीनत अमान की 1 सलाह से बदल गया सीन!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here