Home Entertainment बॉलीवुड में ही नहीं, भोजपुरी में भी अपना दम दिखा चुके हैं...

बॉलीवुड में ही नहीं, भोजपुरी में भी अपना दम दिखा चुके हैं अमिताभ बच्चन, निरहुआ-मनोज तिवारी संग की ये फिल्में

32
0

मुंबई। अमिताभ बच्चन बॉलीवुड पर पिछले 5 दशक से भी ज्यादा वक्त से राज करते आ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. अमिताभ ने अपने करियर के 50 सालों में सिर्फ हिंदी फिल्मों में काम किया. उन्होंने एक कन्नड़ और मलयालम फिल्म में भी काम किया. इसके अलावा उन्होंने एक मराठी फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस भी दिया. लेकिन भोजपुरी में उन्होंने एक नहीं बल्कि 3 फिल्में की. उन्होंने एक फिल्म साल 2006 में और दूसरी साल 2007 में की. इसके 5 साल के गैप के बाद अमिताभ ने एक और भोजपुरी फिल्म की.

अमिताभ ने साल 2006 में आई फिल्म ‘गंगा’ में ठाकुर विजय सिंह का किरदार निभाया. उनके अपॉजिट हेमा मालिनी थी. इनके अलावा, फिल्म में रवि किशन, मनोज तिवारी और नगमा भी थे. यह फिल्म बार था, जब अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी किसी भोजपुरी फिल्म में काम कर रहे थे. फिल्म को ऑडियंस ने खूब पसंद किया. इस फिल्म के लिए नगमा को बेस्ट एक्ट्रेस का भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड्स मिला था.

‘गंगा’ की सक्सेस को देखते हुए अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘गंगोत्री’ में काम किया. यह पहली फिल्म का गंगा का सीक्वल था. अमिताभ ने फिल्म में वही ठाकुर विजय सिंह का किरदार निभाया. हेमा मालिनी उनके अपॉजिट थी. इनके अलावा फिल्म में भूमिका चावला ने लीड रोल में थीं. उस समय भोजपुरी ऑडियंस को विश्वास नहीं हो रहा था कि वह कोई भोजपुरी फिल्म दे रहे हैं. इतनी बड़ी और बॉलीवुड की कास्ट को देख वे खुश थे.

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने एक लंबा ब्रेक लिया और 5 साल बाद भोजपुरी फिल्म ‘गंगा देवी’ में काम किया. गंगा में उनके अपॉजिट जया बच्चन थीं. फिल्म में पाखी हेगड़े ने लीड रोल निभाया था. दिनेश लाल यादव का बहुत छोटा रोल था. वहीं, बॉलीवुड के खूंखार विलेन का किरदार निभाने गुलशन ग्रोवर इस फिल्म में भी विलेन बने थे. अमिताभ बच्चन ने इसके बाद भोजपुरी फिल्मों में कभी काम नहीं किया.

टैग: Amitabh bachchan, Bhojpuri film, Dinesh Lal Yadav

Source link

Previous article2024 पर नजर! दिल्ली अध्यादेश पर AAP के साथ कांग्रेस! AK विपक्ष की बेंगलुरु बैठक में हो सकते हैं शामिल
Next article‘अगर राहत नहीं मिली तो बर्बाद हो जाएंगे मेरे 8 साल’, राहुल गांधी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here