Home Cricket ODI World cup: ‘ये बड़ी नाइंसाफी होगी…’ मिस्बाह उल हक ने क्यों...

ODI World cup: ‘ये बड़ी नाइंसाफी होगी…’ मिस्बाह उल हक ने क्यों पाकिस्तान के भारत आकर World Cup खेलने पर ऐसा कहा?

35
0

हाइलाइट्स

मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान की विश्व कप में हिस्सेदारी को लेकर बड़ी बात कही
पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगा या नहीं ये अब तक साफ नहीं हो पाया

नई दिल्ली. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आएगी या नहीं, इसकी तस्वीर अबतक साफ नहीं हुई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और सरकार की तरफ से अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं. इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने पाकिस्तान की विश्व कप में हिस्सा लेने पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने देश की सरकार और जिम्मेदारों से अपील की है कि वो पाकिस्तान की टीम को विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत जरूर भेजें. बता दें कि वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल 18 नवंबर को खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान की टक्कर 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगी.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने कराची में हुए कार्यक्रम में कहा, जब दोनों देशों की टीमें दूसरे खेलों में एक-दूसरे का मुकाबला करती हैं तो फिर क्रिकेट में क्यों नहीं? क्रिकेट को राजनीतिक संबंधों से क्यों जोड़ा जाए? भारत-पाकिस्तान के लोगों को अपनी टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते देखने के मौके से महरुम रखना गलत होगा.

क्रिकेट को राजनीति से अलग रखा जाए: मिस्बाह
उन्होंने आगे कहा कि उन क्रिकेट फैंस के साथ नाइंसाफी होगी तो भारत-पाकिस्तान क्रिकेट के फॉलो करते हैं. निश्चित रूप से, पाकिस्तान को भारत में भी वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए. मैं जितनी बार भारत में खेला हूं, हमने वहां दबाव और फैंस की मौजूदगी का पूरा मजा उठाया है. इससे आपको बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है, और भारत में परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं. हमारी टीम में भारतीय परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत है.

पीसीबी-बीसीसीआई के बीच खींचतान
मेजबान भारत के साथ राजनीतिक तनाव के कारण विश्व कप में भाग लेने के संबंध में पाकिस्तान की स्थिति अब तक साफ नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि विश्व कप में उनकी टीम की भागीदारी सरकाक की मंजूरी पर निर्भर करेगी. इससे पहले, भारत के एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार करने के बाद पीसीबी ने भी वर्ल्ड कप के बहिष्कार की धमकी दी थी. हालांकि, एशिया कप के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है. अब टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल पर होगा. पाकिस्तान में 4 मैचों का आयोजन होगा जबकि बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. भारत भी अपने मुकाबले श्रीलंका में खेलेगा.

इसे लेकर भी दोनों मुल्कों के क्रिकेट बोर्ड के बीच काफी खींचतान भी हुई थी. पीसीबी के नए चेयरमैन जका अशरफ ने बीच में ये बात कही थी कि जिस तरह भारत एशिया कप के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना चाहता है, हम भी विश्व कप के लिए ऐसा ही चाहते हैं.

इस विवाद पर भी मिस्बाह उल हक ने कहा कि बाहर क्या हो रहा, ये भूलकर पाकिस्तान टीम को विश्व कप की तैयारी पर ध्यान देना चाहिए और अगर वर्ल्ड कप में अच्छा करना है तो कंडीशन, वेन्यू और विपक्षी टीम को देखकर पाकिस्तान अपना प्लेइंग-11 चुने.

टैग: बीसीसीआई, आईसीसी, भारत बनाम पाकिस्तान, मिस्बाह उल हक, वनडे वर्ल्ड कप, पीसीबी, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट) एकदिवसीय विश्व कप 2023(टी) एकदिवसीय विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की भागीदारी (टी) मिस्बाह उल हक(टी) एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर मिस्बाह उल हक(टी)भारत बनाम पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप(टी)आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप(टी)बीसीसीआई बनाम पीसीबी(टी)पाकिस्तान वनडे विश्व कप 2023 शेड्यूल(टी)भारत वनडे वर्ल्ड कप शेड्यूल(टी)पाकिस्तान विश्व कप भागीदारी पर जका अशरफ(टी)एशिया कप 2023(टी)एशिया कप मेजबानी विवाद( टी)एशिया कप तटस्थ स्थल(टी)एशिया कप हाइब्रिड मॉडल(टी)पाकिस्तान क्रिकेट टीम(टी)वनडे विश्व कप 2023 पूर्ण स्थिरता(टी)बीसीसीआई पीसीबी विश्व कप भागीदारी विवाद(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार( टी)वनडे वर्ल्ड कप(टी)भारत बनाम पाकिस्तान

Source link

Previous articleदिल्ली के लिए राहतभरी खबर, यमुना में घट रहा जलस्तर, प्रभावित इलाकों की स्थिति में सुधार
Next articleराजस्थान: आर्थिक संकट में फंसे परिवार ने मांगी इच्छा मृत्यु, बोला- जीना हुआ हराम, पढ़ें क्या है पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here