Home Cricket 20 खिलाड़ियों के लिए विश्व कप के दरवाजे हुए बंद! चयनकर्ताओं ने...

20 खिलाड़ियों के लिए विश्व कप के दरवाजे हुए बंद! चयनकर्ताओं ने किया साफ, यशस्वी, रिंकू सिंह और शिवम दुबे भी शामिल

36
0

नई दिल्ली. इस साल भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए तमाम खिलाड़ी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. बीसीसीआई ने इस मेगा आईसीसी टूर्नामेंट से पहले एशियन गेम्स में शामिल होने वाली पुरुष टीम की घोषणा की. इस टीम का कप्तान ऋतुराज गायकवाड को बनाया गया है. टी20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस इवेंट की टीम में इंडियन प्रीमियर लीग में धमाका करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने वाली टीम को भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने लगभग तय कर लिया है. पिछले कुछ सालों के दौरान खेले गए मुकाबलों में कई खिलाड़ियों को आजमाने के बाद एक लिस्ट तैयार कर ली गई है. इस लिस्ट को अब आखिरी रूप दिया जा रहा है. आईसीसी विश्व कप में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों के नाम तय हो गए जिनको इसमें हिस्सा नहीं लेना है. बीसीसीआई की तरफ से एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम में जिनका नाम है वह विश्व कप में नहीं खेलेंगे.

शुक्रवार 14 जुलाई को बीसीसीआई ने एशियन गेम्स पुरुष टीम का चयन किया. इस टीम की घोषणा किए जाने के बाद तमाम खिलाड़ियों को नामों को पूर्व बीसीसीआई अधिकारी सबा करीम ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे टेस्ट मैच की लाइव कॉमेंट्री के दौरान पढ़कर सुनाया. उन्होंने खास तौर पर यह जिक्र किया कि जो भी एशियन गेम्स में खेलने उतरेंगे वह विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि दोनों ही टूर्नामेंट एक ही वक्त खेला जाना है. 28 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच इसे टी20 फॉर्मेट में खेला जाना है. वहीं वनडे वर्ल्ड कप को 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है.

एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

स्टैंड बाय खिलाड़ी

यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा और साई सुदर्शन

टैग: Ruturaj gaikwad, वर्ल्ड कप 2023, यशस्वी जयसवाल

Source link

Previous articleविराट कोहली शतक से चूके लेकिन तोड़ा विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड, हासिल की बड़ी उपलब्धि
Next articleDelhi Flood Update LIVE: दिल्ली में बाढ़ का कहर जारी, आज और बारिश की संभावना, डूबने से 3 लड़कों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here