Home Entertainment 1991 की ब्लॉकबस्टर फिल्म, सलमान खान संग काम कर रातोंरात स्टार बन...

1991 की ब्लॉकबस्टर फिल्म, सलमान खान संग काम कर रातोंरात स्टार बन गई एक्ट्रेस, नाम बदलकर बनाई थी नई पहचान

32
0

नई दिल्ली. साल 1991 में आई सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘सनम बेवफा’ (Sanam Bewafa) ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इस फिल्म से एक्ट्रेस चांदनी (Chandni) ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. 90 के दशक की में इस फिल्म से ये एक्ट्रेस रातोंरात स्टार बन गई थीं. फिल्म में चांदनी और सलमान की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था. इस हसीन एक्ट्रेस का ने इस फिल्म के बाद ही अपना असली नाम बदलकर एक नई पहचान बनाई थी.

साल 1991 में जिस चांदनी ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर लोगों को अपना दीवाना बना दिया था, उनके लिए इस फिल्म से जुड़ना कोई मुश्किल काम नहीं रहा था. जहां आज एक्ट्रेस बनने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ता है, वहीं चांदनी का इस फिल्म का ऑफर बड़ी आसानी से मिल गया था. इसके लिए उनका सेलेक्शन जिस अनोखे अंदाज में हुआ था वो किस्सा काफी मजेदार है. ‘सनम बेवफा’ फिल्म रातों-रात फिल्मी दुनिया में छा गई चांदनी ने इस फिल्म के लिए एप्लाई एक विज्ञापन को देखकर किया था. इसके बाद ही वह फिल्म के लिए सेलेक्ट हुईं थी. जानें क्या थी पूरी कहानी.

‘बॉलीवुड में नहीं बन रही यादगार फिल्में’, अमीषा पटेल ने उठाए इंडस्ट्री पर सवाल, सालों से दूर होने का खोला राज

विज्ञापन के जरिए मिला था ऑफर
बात उस वक्त की है जब ‘सनम बेवफा’ बनाने की तैयारी चल रही थी. सावन कुमार फिल्म में सलमान के अपोजिट किसी ऐसे फ्रेश चेहरे की तलाश में थे, जिसे पहले कभी किसी ने देखा ना हो. इसी वजह से उस दौर मे उन्होंने न्यूजपेपर में विज्ञापन छपवाया दिया था कि अगर आप सलमान खान के अपोजिट काम करना चाहते हैं तो अपना फोटो और बायोडाटा सावन कुमार के ऑफिस में भेजे. उस वक्त फिल्म की एक्ट्रेस नवोदिता शर्मा ने अपनी कुछ तस्वीरें मेकर्स को भेजी थीं. सावंत कुमार को तस्वीरें पसंद आ गई और उन्हें ऑडिशन के लिए बुला लिया. इस फिल्म के हिट होने के बाद नवोदिता शर्मा ने अपना असली नाम छोड़ स्क्रीन नाम चांदनी ही अपना नाम रख लिया था और नई पहचान को अपनाया था.

sanam bewafa

‘सनम बेवफा’ साल 1991 की बड़ी हिट फिल्मों में से एक है.
(फोटो साभार: Instagram@shanti_indiiia)

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रच दिया था इतिहास
सलमान खान की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म से चांदनी को भी नई पहचान मिल गई थी. करियर की पहली ही फिल्म एक्ट्रेस के लिए काफी लकी साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद चादंनी को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे. लेकिन उनकी किसी फिल्म को ऐसी सफलता नहीं मिली जो सनम बेवफा को मिली थी. इस फिल्म के सारे गाने सुपरहिट हुए थे. सावन कुमार की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने 25 लाख रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने 12 करोड़ रुपए कमाकर इतिहास रच दिया था.

बता दें कि इंडस्ट्री में ऐसी अपार सफलता पाने के बाद भी चांदनी का करियर उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाया जहां होना चाहिए था.‘सनम बेवफा’ जैसी कामयाबी भी उनकी किसी फिल्म को दोबारा नहीं मिली. करियर में कुछ समय तक काम करने के बाद अचानक चांदनी इंडस्ट्री से देखते ही देखते गायब हो गईं और बॉलीवुड को अलविदा कहकर अमेरिका में बस गईं.

टैग: मनोरंजन विशेष, सलमान ख़ान

Source link

Previous articleBiggest Win: यशस्वी का कमाल, विराट का धमाल, भारत की जीत में बने 10 महारिकॉर्ड जो बरसों रहेंगे याद
Next articleबलिया से पहुंचा मुंबई, CA बनने का सपना भूल पकड़ ली एक्टिंग की राह, बॉलीवुड का ‘गली बॉय’ है ये बच्चा, पहचाना?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here