Home Cricket भारत के ऑलराउंडर ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी, टी20 में ठोक चुका...

भारत के ऑलराउंडर ने पैर पर मारी कुल्हाड़ी, टी20 में ठोक चुका शतक, अब वापसी के दरवाजे क्यों हो रहे बंद!

35
0

हाइलाइट्स

दीपक हुड्डा आईपीएल में थे सुपर फ्लॉप.
पिछले साल टीम इंडिया में किया था डेब्यू.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में नए युग की तरफ मोड़ ले रही है. आईपीएल (IPL 2023) के बाद सेलेक्टर्स की नजरें कई खिलाड़ियों पर जम चुकी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से उनका ध्यान खींचा है. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) जैसे युवा स्टार्स ने टीम इंडिया के लिए भी अपने रास्ते खोल लिए हैं. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनके लिए इस प्रतिस्पर्धा से पार पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. उनमें से एक नाम टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) भी हैं.

साल 2022 दीपक हुड्डा के लिए एक अच्छा सपना साबित हुआ. उन्होंने घरेलू सर्किट में अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के टी20 और वनडे फॉर्मेट में एंट्री मारी और अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना लिया. वनडे की 7 पारियों में हुड्डा कुछ खास नहीं कर लेकिन टी20 में उनके बल्ले से एक शतक देखने को मिला. वहीं, पिछले साल के बाद अब हुड्डा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद होते नजर आ रहे हैं. वह भारत की तरफ से मिले मौकों पर पूरी तरह से खरे नहीं उतरे, इसके बावजूद आईपीएल सेलेक्टर्स का ध्यान खींचने के लिए एक अच्छा मंच था. हुड्डा आईपीएल में सुपर फ्लॉप साबित हुए.

कैसा था IPL 2023 में प्रदर्शन?

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से दीपक हुड्डा को भरपूर मौके दिए गए. उन्होंने 12 मैच खेले जिसमें हुड्डा के बल्ले से महज 84 रन निकले. वह किसी भी मैच में 20 का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं रहे. यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी आईपीएल में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करके टीम इंडिया में जगह बना चुके हैं. ऐसे में हुड्डा के लिए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन काफी कारगर साबित हो सकता था.

क्या दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में बदलाव करेगी टीम इंडिया? रोहित ने दिया बड़ा अपडेट, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

एशियन गेम्स में भी मौका मिलना मुश्किल

एशियन गेम्स के लिए भी भारतीय टीम का स्क्वाड सामने आ चुका है. जिसमें हुड्डा का नाम स्टैंड बाय प्लेयर्स में है. ऐसे में यदि 15 सदस्यीय टीम में कोई खिलाड़ी गंभीर रूप से चोटिल होता है तो हुड्डा टीम में जगह बना सकते हैं. भारतीय ऑलराउंडर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे धीरे-धीरे बंद होते नजर आ रहे हैं.

एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह.

टैग: एशियाई खेल, दीपक हुडा, आईपीएल 2023, टीम इंडिया

Source link

Previous articleShivam Dube: धोनी का साथ मिला तो बन गई बात, IPL में की थी छक्कों की बरसात, 3 साल बाद टीम इंडिया से आ गया बुलावा
Next articleमैदान पर प्रैक्टिस करने से रोका गया, घर से 14000 किलाेमीटर दूर बना दिया इतिहास, मुंबई में भी सपना हुआ पूरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here