Home Health & Fitness आंखों से दिखने लगा है धुंधला, ट्राई करें ये 5 जूस, जल्द...

आंखों से दिखने लगा है धुंधला, ट्राई करें ये 5 जूस, जल्द दिखेगा असर! बढ़ जाएगी रोशनी

32
0

हाइलाइट्स

संतरा जूस के सेवन से आंखों की रोशनी बढ़ती है.
आंखों की सेहत के लिए पालक जूस बहुत फायदेमंद.

आँखों का स्वास्थ्य: आंख हमारे शरीर की सबसे नाजुक अंगों में से एक मानी जाती है. आंख वो ऑर्गन है जिससे हम इस खूबसूरत दुनिया का दीदार कर पाते हैं. सोचिए अगर आंख से दिखना बंद हो जाए या कम दिखने लगे तो कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. यही वजह है कि आंखों को सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है. आंख की सेहत को दुरुस्त रखने के लिए तरह-तरह के हेल्दी फूड्स और विटामिंस का सेवन करना चाहिए. आंखों की सेहत के लिए विटामिन ए बेहद जरूरी होता है. आइए आज हम आपको कुछ ऐसे जूस बताते हैं जो आंखों के स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी है.

1.गाजर का जूस: हेल्थलाइन में छपी एक खबर के मुताबिक गाजर का जूस सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसमें कई तरह के पोषक तत्व और विटामिंस मौजूद होते हैं. गाजर में फैट, कार्ब्स, प्रोटीन, विटामिन ए, विटामिन के, विटामिन सी, पोटैशियम, जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. यह आंखों के किए बेहद फायदेमंद है. इसमें पाए जाने वाले तत्व आंखों को सुरक्षित रखते हैं.

2.पालक जूस: पालक में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. यह स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी है. पालक विटामिन ए का अच्छा स्त्रोत है. इसके अलावा इसमें कई एंटी ऑक्सीडेंट भी मौजूद होते हैं. पालक जूस का सेवन आंखों की सेहत के लिए बेहद लाभकारी है. इसके नियमित सेवन से आंख की रोशनी बढ़ती है.

इसे भी पढें: दिमाग को कंप्यूटर से भी तेज करेंगे ये 5 फूड, मेमोरी की पावर को बढ़ाए, कई बीमारियों से भी करे बचाव

3.संतरा: संतरा आंखों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है. संतरा का जूस पीने से आंख की रोशनी बढ़ती है. यह आंखों को सुरक्षित रखता है. संतरा जूस के नियमित सेवन इम्यूनिटी भी बूस्ट होती है.

4.केल जूस: कई पोषक तत्वों और विटामिंस से भरपूर केल को सुपर फूड्स की श्रेणी में रखा जाता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और ल्युटिन मौजूद होता है. ल्युटिन आंखों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. केल जूस के नियमित सेवन से आंखों की रोशनी बढ़ती है.

इसे भी पढें: 40 के बाद भी महिलाओं की हड्डियां रहेंगी लोहे सी मजबूत, डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें, शरीर रहेगा फौलादी

5.टमाटर जूस: टमाटर में कई विटामिंस और पोषक तत्व मौजूद होते हैं. यह प्रोटीन, विटामिन सी, विटामिन के, फाइबर, पोटैशियम, कॉपर और विटामिन ए का अच्छा स्त्रोत है. इसका सेवन आंखों की सेहत को दुरुस्त करता है.

टैग: आँखें, स्वास्थ्य समाचार, जीवन शैली

(टैग्सटूट्रांसलेट)नेत्र स्वास्थ्य(टी)आंखों के लिए जूस(टी)आंखों के स्वास्थ्य के लिए खाद्य पदार्थ(टी)मेरे निकट नेत्र विशेषज्ञ(टी)नेत्र विशेषज्ञ नई दिल्ली(टी)मेरे निकट नेत्र चिकित्सक(टी)आंखों के स्वास्थ्य के लिए जूस(टी)आंखों के लिए सब्जी (टी)आंखों के लिए फल(टी)स्वास्थ्य समाचार(टी)जीवनशैली

Source link

Previous article‘राष्ट्रपति नह्यान से हमेशा मिला भाई का प्यार’ , यूईए में बोले पीएम मोदी, दोनों देशों के बीच हुआ बड़ा समझौता
Next articleस्पिनर की गेंद पर डरे जडेजा और कोहली, अगली ही गेंद पर मंगवाया हेलमेट, VIDEO हुआ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here