Home Cricket IPL 2023 में हुई अंधी कमाई, फ्रेंचाइजी से लेकर BCCI ने छापा...

IPL 2023 में हुई अंधी कमाई, फ्रेंचाइजी से लेकर BCCI ने छापा पैसा, देखें किसने की कितनी कमाई?

26
0

हाइलाइट्स

आईपीएल 2023 में फ्रेंजाइजी पर बरसा जमकर पैसा.
आईपीएल 2023 में सीएसके ने 5वां खिताब अपने नाम किया था.

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 में रोमांच चरम पर देखने को मिला. इस सीजन दर्शकों ने फ्री में सीजन का भरपूर लुत्फ उठाया. वहीं, कमाई की बात करें तो इस सीजन विज्ञापन के जरिए कुल 10,000 करोड़ की कमाई की गई है. बीसीसीआई से लेकर फ्रेंचाइजी पर जमकर पैसों की बारिश हुई है. ब्रॉडकास्टर्स ने 4700 करोड़ रुपये कमाए हैं जबकि फ्रेंचाइजी ने 1450 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. बात करें बीसीसीआई की तो उनके हिस्से 430 करोड़ रुपये लगे हैं.

इस साल लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो इस साल जियो सिनेमा पर सबसे ज्यादा यूजर्स देखने को मिले हैं. पिछले कई सालों से आईपीएल देखने के लिए यूजर्स को पैसे देने पड़ते थे. लेकिन इस साल क्रिकेट के इस त्योहार का आनंद फैंस ने फ्री में लिया. आईपीएल 2023 में विज्ञापन राजस्व के रूप में जियो सिनेमा और स्टार स्पोर्ट्स ने लगभग 4700 करोड़ रुपये की कमाई की है. हालांकि, अभी इसकी पुख्ता रिपोर्ट नहीं है कि टीवी और स्ट्रीमिंग पार्टनर ने एड्स से कितना पैसा कमाया है.

जियो सिनेमा ने टीवी को किया पीछे

जियो सिनेमा पर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए अब तक की सबसे अधिक संख्या दर्ज की गई है. जियोसिनेमा पर प्रसारण टीवी पर विज्ञापनदाताओं की संख्या 13 गुना से भी ज्यादा है. टाटा आईपीएल 2023 की डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए 6 टॉप ब्रांड्स ने JioCinema के साथ साझेदारी की. जिसमें ड्रीम 11, जियो मार्ट, फोन पे, टियागो ईवी, जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं. अब देखना होगा कि आगामी सीजन में भी ऐसा उछाल देखने को मिलता है या नहीं.

टैग: बीसीसीआई, आईपीएल 2023

Source link

Previous articleमुमताज ने जब शशि कपूर से लिया था ‘बदला’, फिल्म करने से कर दिया था इनकार, क्यों कहा था- ‘मैं C ग्रेड हीरोइन नहीं हूं’
Next articleयशस्वी जायसवाल के शतक पूरा होते ही पिता निकले कांवड़ यात्रा पर, बोले- चाहता हूं बेटा दोहरा शतक ठोके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here