Home Cricket Asian Games : ऋतुराज गायकवाड बने भारत के नए टी20 कप्तान, रिंकू...

Asian Games : ऋतुराज गायकवाड बने भारत के नए टी20 कप्तान, रिंकू सिंह को मौका, एशियन गेम्स के लिए टीम का ऐलान

36
0

नई दिल्ली. एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. बीसीसीआई ने शुक्रवार 14 जुलाई की रात को टीम चयन की जानकारी दी. इस अहम टू्र्नामेंट के लिए चुनी गई टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड को दी गई है. इंडियन प्रीमियर लीग में धमाका करने वाले रिंकू सिंह को भी टीम में मौका दिया गया है. यशस्वी जायसवाल भी टीम में शामिल किए गए हैं. जितेश शर्मा बतौर विकेटकीपर टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

इस साल सितंबर-अक्टूबर में हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शुक्रवार 7 जुलाई के टीम को भेजने पर फैसला लिया था. 28 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच इसे टी20 फॉर्मेट में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट में भारत की बेंच स्ट्रेंथ से तैयार टीम को भेजने का फैसला लिया गया है. इस साल एशियन गेम्स के करीब ही भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों को इसमें हिस्सा लेना है. ऐसे में घरेलू क्रिकेट में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने एशियन गेम्स में भेजने का फैसला लिया है.

इंडियन प्रीमियर लीग में धमाका करने वाले ऋतुराज गायकवाड को टीम की कप्तानी दी गई है. वहीं 5 लगातार छक्के जमाकर फ्रेंचाईजी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को जीत दिलाकर इतिहास रचने वाले रिंकू सिंह को भी टीम में जगह दी गई है. विस्फोटक विकेटकीपर जितेश शर्मा भी इस टीम का हिस्सा हैं. ऑलराउंडर शिवम दुबे और वाशिंग्टन सुंदर से सजी मजबूत टीम का चयन किया गया है. तेज गेंदबाजी में टी20 विश्व कप खेल चुके अर्शदीप सिंह को चुना गया है.

एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

स्टैंड बाई

यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा और साई सुदर्शन

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशियाई खेल 2023(टी)रिंकू सिंह(टी)रुतुराज गायकवाड़

Source link

Previous articleप्‍यार के पथ की थकन भी तो मधुर है, प्‍यार के पल में जलन भी तो मधुर है : हरिवंश राय बच्चन
Next articleलॉस एंजिल्स ओलंपिक में शामिल होगा क्रिकेट! इस प्रारूप में खेले जा सकते हैं मुकाबले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here