Home World हज यात्रा से लौट रहे तालिबान के बड़े नेताओं पर मंडराया हमले...

हज यात्रा से लौट रहे तालिबान के बड़े नेताओं पर मंडराया हमले का खतरा, अफगानिस्तान प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

42
0

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति, मंत्री तथा कई वरिष्ठ अधिकारी हज यात्रा से वापसी कर रहे हैं. अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात आंतरिक मंत्रालय का एक पत्र सभी 34 प्रांतों के पुलिस प्रमुखों के पास भेजा गया है. अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय यानी गृह मंत्रालय ने स्पष्ट रूप से इस पत्र में पुलिस प्रमुखों से कहा है कि हज से वापसी कर रहे तालिबान के बड़े नेताओं और अधिकारियों पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रॉविंस (आईएसकेपी) द्वारा हमले किए जाने की बाबत गुप्त सूचनाएं मिली हैं.

पत्र में कहा गया है कि तालिबान के बड़े नेताओं और अधिकारियों को वापसी के बाद पुलिस प्रमुखों द्वारा यह ध्यान जरूर दिलाया जाए कि वापसी का जश्न मनाने के लिए वे जो आयोजन करने जा रहे हैं उसमें इस आतंकवादी संगठन के सदस्यों द्वारा आत्मघाती हमला या बड़े पैमाने पर हमला किया जा सकता है. ध्यान रहे कि तालिबान के राष्ट्रपति समेत अनेक बड़े मंत्री और कई वरिष्ठ अधिकारी हज यात्रा पर गए थे जो अब वापसी करने के अंतिम चरण में हैं.

दो आतंकवादी संगठन मिले
पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा हाल ही में इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रॉविंस के साथ मिलकर काम करने की निष्ठा जताई गई है. ऐसे में इस बात की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि यह दोनों आतंकवादी संगठन मिलकर अफगानिस्तान में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अफगानी बेटी का कमाल: तालिबान ने शिक्षा पर लगाया बैन तो घर में बनाया ‘सीक्रेट लैब’, अब बनी IIT डिग्रीधारी

” isDesktop=’true’ id=’6851947′ >

हक्कानी ने हज यात्रा से लौट कर जश्न मनाया
दिलचस्प यह भी है कि यह अलर्ट उस समय जारी किया गया जब तालिबान के कद्दावर मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने हज यात्रा से लौट कर वापसी के जश्न में अपना शक्ति प्रदर्शन किया था. इस शक्ति प्रदर्शन के तहत पूर्व तालिबान राजदूत अब्दुल सलाम जीफ ने काबुल में हज यात्रा से वापसी पर आयोजित हक्कानी परिवार के स्वागत समारोह में प्रार्थना का नेतृत्व किया. इसमें तालिबान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अब्दुल कबीर, विदेश मंत्री अमीर खान मुताकी और शेख खालिद हनफ़ी, खैरुल्ला खैरख्वा, सहित अन्य प्रमुख कैबिनेट सदस्यों सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

टैग: अफगानिस्तान समाचार, तालिबान, आतंकवादी हमला, आतंकवादी

(टैग्सटूट्रांसलेट)अफगानिस्तान समाचार(टी)तेहरीक ए तालिबान पाकिस्तान(टी)टीटीपी(टी)इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत(टी)आतंकवादी(टी)आतंकी हमला

Source link

Previous articleशराब पीकर नदी में उतरी महिला, फिर करने लगी उल्टी सीधी हरकतें, तमाशबीनों का लग गया मजमा और…
Next articleJawan का प्रिव्यू देख एक्साइटेड हुए सलमान खान, अनोखे अंदाज में की शाहरुख की तारीफ, बोले- ‘पठान तो जवान…’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here