Home World तो नई जंग के लिए तैयार किम जोंग! समुद्र में फिर दागी...

तो नई जंग के लिए तैयार किम जोंग! समुद्र में फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, टेंशन में आया दक्षिण कोरिया

46
0

सियोल: उत्तर कोरिया ने फिर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है. प्योंगयांग द्वारा उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले अमेरिकी जासूसी विमानों को मार गिराने की धमकी के कुछ दिनों बाद तानाशाह किम जोंग उन ने यह हरकत की है. सियोल की सेना ने बुधवार को यह जानकारी दी. ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने जापान सागर का जिक्र करते हुए कहा, “उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर एक अज्ञात बैलिस्टिक मिसाइल दागी है.”

दोनों देशों के बीच संबंध अब तक के सबसे निचले स्तर पर हैं. कूटनीति ठप है और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने अपने देश को परमाणु राज्य घोषित किया है और परमाणु हथियारों सहित कई हथियारों के विकास में वृद्धि का आह्वान किया है. इसके जवाब में, सियोल और वॉशिंगटन ने कसम खाई है कि प्योंगयांग को परमाणु प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा. यदि उसने कभी भी सहयोगियों के खिलाफ अपने परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया तो उत्तर कोरिया में मौजूदा सरकार का ‘अंत’ हो जाएगा.

सोमवार को उत्तर कोरिया ने अमेरिकी जासूसी विमान पर उसके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और कोरियाई प्रायद्वीप के पास परमाणु मिसाइल पनडुब्बी तैनात करने की योजना की निंदा की थी. उत्तर के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इस महीने लगातार आठ दिनों में अमेरिकी जासूसी विमानों की उड़ानों और उसके हवाई क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले एक टोही विमान का हवाला देते हुए कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने युद्ध स्तर से परे जासूसी गतिविधियां तेज कर दी हैं.

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की नई सनक, ‘I love you’ बोलने पर अब मिल सकती है सजा-ए-मौत


दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका अगले महीने अपना प्रमुख वार्षिक संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू करने के लिए तैयार हैं, जिसे उल्ची फ्रीडम शील्ड के नाम से जाना जाता है. उत्तर कोरिया इसका विरोध कर रहा है. तभी वह खुद परमाणु हथियारों के विस्तार के लिए तेजी से लग गया है.

टैग: अमेरिका, उत्तर कोरिया तनाव

Source link

Previous articleIND vs WI: ‘खुलकर खेलो’, जिस प्‍लेयर को बाहर किया था, उसे टेस्‍ट डेब्‍यू से पहले रहाणे ने दी सलाह
Next articleJawan डायरेक्टर पर लगे 4 फिल्में चोरी करने के आरोप, Shah Rukh khan की 220 करोड़ी मूवी में भी नहीं नयापन, जानिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here