Home Bollywood राजेश खन्ना ने छोड़ी फिल्म, चमक गई शत्रुघ्न सिन्हा की किस्मत, सुपरस्टार...

राजेश खन्ना ने छोड़ी फिल्म, चमक गई शत्रुघ्न सिन्हा की किस्मत, सुपरस्टार की 1 हरकत से तनाव में आ गए डायरेक्टर

33
0

नई दिल्ली. सुभाष घई (Subhash Ghai) ने साल 1979 में आई फिल्म ‘कालीचरण’ (Kalicharan) से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था. शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) स्टारर और सुभाष घई निर्देशित यह पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. शत्रुघ्न -सुभाष के अलावा फिल्म की हीरोइन रीना रॉय (Reena Roy) भी रातों रात चमक गई थीं.इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड को शत्रुघ्न सिन्हा -रीना रॉय जैसी सुपरस्टार जोड़ी मिली थी. फिल्म में शत्रुघ्न- रीना की केमिस्ट्री को दर्शकों ने दिल खोल कर प्यार दिया. हालांकि आपको जानकार हौरानी होगी कि फिल्म के लिए शत्रुघ्न सिन्हा प्रोड्यूसर की पहली पसंद नहीं थे.

एमआईबीडी की रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म के प्रोड्यूसर एनएन सिप्पी (N.N Sippy) इस फिल्म को राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ फिल्म बनना चाहते थे. जबकि फिल्म के डायरेक्टर इसे शत्रुघ्न सिन्हा के साथ करना चाहते थे. हालांकि बाद में सुभाष घई एनएन सिप्पी राजी हो गए. लेकिन जब प्रोड्यूसर राजेश खन्ना के पास फिल्म का ऑफर लेकर पहुंचे तो वहां उन्हें निराशा हाथ लगी.

राजेश खन्ना ने फिल्म को करने किया मना
राजेश खन्ना ने डेट्स न मिलने की वजह इस फिल्म को करने से मना कर दिया. एक्टर के मना करने के बाद एनएन सिप्पी ने सुभाष घई को इस फिल्म को शत्रुघ्न सिन्हा के साथ करने के लिए कह दिया. और इस तरह शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्म कालीचरण के लीड एक्टर बनने में कामयाब हो गए. कहा जाता है कि अगर राजेश खन्ना ने अगर फिल्म के हामी भर दी होती तो बॉलीवुड को शत्रुघ्न सिन्हा जैसा स्टार काफी लेट से मिलता या फिर मिलता ही नहीं.

तनाव में थे डायरेक्टर
रिपोट्स के अनुसार, फिल्म कालीचरण की शूटिंग के दौरान सुभाष घई कई इमोशनल दौर से गुजर रहे हैं. उनके मन में बार-बार फिल्म बंद करने की भावना उठी लेकिन उन्होंने इस फिल्म को पूरा किया. बताया जाता है कि डायरेक्टर में मन ऐसा सवाल शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की वजह आ रहा था. आपको याद दिला दें कि फिल्म ‘कालीचरण’ के दौरान ही शत्रुघ्न सिन्हा-रीना रॉय की लव स्टोरी सुर्खियों में आई थी. दोनों के बीच नजदीकियां से डायरेक्टर सुभाष घई को काफी परेशानी हुई थी.

Reena Roy Shatrughan Sinha

रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बार खुद सुभाष घई ने फिल्म की शूटिंग के बारे में खुलासा करते हुए कहा था, वो फिल्म के निर्माण के दौरान काफी तनाव में थे. वह शत्रुघ्न खुद को रीना रॉय के मेक रूम में बंद कर लेते थे और घंटों तक बाहर नहीं निकलते थे. बताते चले कि सुभाष शत्रुघ्न की वाइफ पूनम चंदिरामानी के राखी भाई थे. इस स्थिति ने उन्हें बहुत सहज बना दिया.

टैग: मनोरंजन समाचार।, मनोरंजन विशेष, मनोरंजन थ्रोबैक, Rajesh khanna, रीना रॉय, Shatrughan Sinha

Source link

Previous articleICC World Cup: पाकिस्तान को वर्ल्ड कप खेलना ही होगा, वजह- 283 करोड़ रुपये और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी
Next articleमहंगे कपड़ों की शौकीन हैं ये 9 हसीनाएं, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे शानदार फ्लैट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here