Home India ‘भारतीय मुस्लिमों को राष्‍ट्रीयता और संविधान पर गर्व’, मुस्लिम वर्ल्‍ड लीग के...

‘भारतीय मुस्लिमों को राष्‍ट्रीयता और संविधान पर गर्व’, मुस्लिम वर्ल्‍ड लीग के महासचिव बोले- मानवता में भी भारत का योगदान

32
0

नई दिल्‍ली. भारत और भारतीय ज्ञान ने मानवता के लिए बहुत योगदान दिया है. भारत दुनिया को शांति का संदेश दे सकता है. भारत में रहने वाले मुस्लिम समुदाय को अपनी राष्ट्रीयता पर गर्व है कि वे भारतीय नागरिक हैं. उन्‍हें संविधान पर भी गर्व है. ये बातें मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव शेख डॉ. मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल-इस्सा ने कहीं हैं. वे 10 जुलाई को पांच दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं. उन्‍होंने मंगलवार को इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे.

उदारवादी इस्लाम के प्रसिद्ध विशेषज्ञ मोहम्मद बिन अब्दुलकरीम अल-इस्सा ने कहा कि भारत दुनिया को शांति का संदेश देने में पूरी तरह सक्षम है. उन्‍होंने कहा कि भारतीय समाज में मुस्लिमों को अपनी राष्ट्रीयता पर गर्व है कि वे भारतीय नागरिक हैं. उन्हें अपने संविधान पर भी गर्व है. अल-इस्सा ने कहा कि हम एक साझा उद्देश्य के साथ आगे आए हैं. हमने भारतीय ज्ञान के बारे में बहुत कुछ सुना है. हम जानते हैं कि भारतीय ज्ञान ने मानवता के लिए बहुत योगदान दिया है. हम जानते हैं कि शांतिपूर्ण ढंग से सह-अस्तित्व में रहना हमारा एक साझा उद्देश्य है.

भारत सह-अस्तित्व का एक महान मॉडल
अल-इस्सा जो मुस्लिम वर्ल्ड लीग (MWL) के वर्तमान महासचिव हैं. यह सऊदी अरब में स्थित और दुनिया भर में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व करने वाला संगठन है. वे राष्ट्रीय राजधानी में इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस कार्यक्रम को खुसरो फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया था. सऊदी नेता पांच दिवसीय भारत दौरे पर हैं जो 10 जुलाई को शुरू हुआ था. अल-इस्सा ने कहा, “हमने भारत और भारतीयों के बारे में बहुत कुछ सुना है. हम जानते हैं कि उन्‍होंने ज्ञान और मानवता के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है. हमारे साझा उद्देश्‍यों के लिए हम यहां आए हैं और हम जानते हैं कि यहां सह-अस्तित्‍व बहुत महत्‍वपूर्ण है. हम पूरी दुनिया में सद्भावना और स्थिरता को बढ़ावा देने पर भी काम करते हैं. भारत सह-अस्तित्व का एक महान मॉडल है.

टैग: भारत, मुसलमानों

Source link

Previous articleबारिश में दिल्‍ली बेहाल, बाजारों में हुआ नुकसान, एलजी से ड्रेनेज सिस्‍टम के ऑडिट की मांग
Next articleBengal में vote counting के दौरान हिंसा, BJP विधायक की गाड़ी पर हमला| WB Panchayat Election Result

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here