Home Cricket विदेशी धरती पर ठोका दोहरा शतक, अब टेस्ट में भी डेब्यू करने...

विदेशी धरती पर ठोका दोहरा शतक, अब टेस्ट में भी डेब्यू करने को तैयार, तूफानी बल्लेबाजी के लिए है मशहूर

40
0

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू हो रही है. पहला टेस्ट डोमिनका में खेला जाना है. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए सीजन की दोनों ही टीमों की पहली सीरीज भी है. अब बात आती है कि इस मैच में बतौर विकेटकीपर किसे मौका मिलेगा. नियमित विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत एक्सीडेंट के चलते लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं. टीम केएस भरत और ईशान किशन के साथ वेस्टइंडीज पहुंची है. भरत शुरुआती 5 टेस्ट में बल्ले से कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं. ऐसे में ईशान किशन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. पिछले साल उन्होंने बांग्लादेश दौरे पर वनडे में दोहरा शतक जड़ा था. वे तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

डोमिनिका के रिकॉर्ड की बात करें, तो यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकमात्र टेस्ट 2011 में खेला गया था. यह मैच ड्रॉ रहा था. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई में टीम यहां पहली जीत दर्ज करना चाहेगी. केएस भरत 5 टेस्ट की 8 पारियों में 18 की औसत से 129 रन ही बना सके हैं. 44 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. हालांकि वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक तक ठोक चुके हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास के 91 मैच में 9 शतक और 27 अर्धशतक के सहारे 4836 रन बनाए हैं. औसत 37 का है. इस दौरान उन्हाेंने 308 रन की बड़ी पारी भी खेली है. वे अब तक 308 कैच और 36 स्टंपिंग भी कर चुके हैं.

खेल चुके हैं बड़ी पारी
अब बात 24 साल के ईशान किशन की. वे वनडे में दोहरा शतक लगाने के अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी दोहरा शतक जड़ चुके हैं. उन्होंने टीम इंडिया की ओर से 14 वनडे और 27 टी20 के मुकाबले खेले हैं, लेकिन उन्हें अब तक टेस्ट में मौका नहीं मिला है. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आजमा सकते हैं. ईशान ने फर्स्ट क्लास के 48 मैच में 39 की औसत से 2985 रन बनाए हैं. 6 शतक और 16 अर्धशतक जड़ा है. 273 रन बेस्ट प्रदर्शन है.

सुनील गावस्कर हुए खफा, कहा- सचिन और द्रविड़ तक कमियों को लेकर मेरे पास आते थे, पिछले 10 साल से कोई…

टीम इंडिया का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन रहा है. उसने पिछले 21 साल से उसके खिलाफ एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है. ऐसे में टीम अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी. रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक बल्ले से यहां अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, Ishan kishan, केएस भारत, टीम इंडिया

Source link

Previous articleNews18 Mega UCC Poll: UCC पर आ गया भारत का सबसे बड़ा सर्वे, जिसका देश को है इंतजार, जानें क्या सोचती हैं मुस्लिम महिलाएं
Next articleएशिया कप के 5 ‘महारिकॉर्ड…’जिन्हें तोड़ पाना आज के खिलाड़ियों के लिए है नामुमकिन!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here