Home India महाराष्ट्र में आयाराम-गयाराम का खेल, कभी शरद तो कभी अजित…विधायक ने 5...

महाराष्ट्र में आयाराम-गयाराम का खेल, कभी शरद तो कभी अजित…विधायक ने 5 दिन में 3 बार बदला पाला

48
0

हाइलाइट्स

महाराष्ट्र में आयाराम-गयाराम की राजनीति ने जोर पकड़ा.
सतारा के एनसीपी विधायक ने महज एक हफ्ते में तीसरी बार पाला बदला.
MLA मकरंद जाधव-पाटिल फिर डिप्टी सीएम अजीत पवार के खेमे में शामिल.

कोल्हापुर. महाराष्ट्र में एक बार फिर से आयाराम-गयाराम की राजनीति जोर पकड़ती दिखाई देने लगी है. गठबंधन सरकार की कैबिनेट में जगह बनाने और दूसरे फायदों के लिए विधायकों के रातोरात पाला बदलने की खबरें जमकर सुर्खियां बटोरने लगी हैं. ऐसे ही एक घटना में सतारा की वाई सीट से एनसीपी (NCP) विधायक मकरंद जाधव-पाटिल एक बार फिर से नए डिप्टी सीएम अजीत पवार (Ajit Pawar) के खेमे में शामिल हो गए. महज एक हफ्ते से भी कम समय में उन्हें तीसरी बार पाला बदलते देखा गया है. जाधव-पाटिल पहले तो अजित पवार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे, लेकिन अगले ही दिन उन्होंने सतारा में शरद पवार (Sharad Pawar) का स्वागत किया और कराड यात्रा पर उनके साथ गए.

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबकि अपने भतीजे अजित पवार की बगावत के बाद पार्टी को बचाने के लिए शरद पवार खुद मैदान में उतरे और कराड यात्रा में मकरंद जाधव-पाटिल को उनके साथ देखा गया. विधायक रामराजे नाइक-निंबालकर और दीपक चव्हाण पिछले शुक्रवार को जाधव-पाटिल से पहले ही इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं. वाई विधानसभा सीटमें तीन तहसीलें शामिल हैं और मकरंद जाधव-पाटिल के सैकड़ों समर्थकों ने अपने नेता का ही अनुसरण किया. गौरतलब है कि 2 जुलाई को एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार में अजित पवार के साथ आठ विधायकों के मंत्री पद की शपथ लेने के बाद एनसीपी में फूट पड़ गई.

NCP Rift: अजित पवार की ‘बगावत’ को शरद पवार ने कैसे किया नाकाम? 10 प्वाइंट में समझें NCP में मचा सारा घमासान

बहरहाल अजित पवार और मकरंद जाधव-पाटिल के समर्थकों के बीच बैठक का एक कथित वीडियो सामने आया है. जिसमें जाधव-पाटील वफादारी बदलने के लिए दो शर्तें रख रहे हैं. जिसमें कर्ज में डूबे किसानों और खंडाला चीनी कारखानों को वित्तीय मदद के साथ वाई विधायक को मंत्री बनाना भी शामिल है. सूत्रों ने बताया कि औपचारिक रूप से पाला बदलने के बाद अजित पवार और जाधव-पाटिल ने बंद कमरे में बैठक की.

टैग: Ajit Pawar, अजित पवार समाचार, महाराष्ट्र राजनीति, एनसीपी टूटी, शरद पवार

(टैग्सटूट्रांसलेट)महाराष्ट्र राजनीति(टी)अजित पवार(टी)शरद पवार(टी)सतारा(टी)एनसीपी(टी)खंडाला(टी)दीपक चव्हाण(टी)कोल्हापुर समाचार(टी)कोल्हापुर नवीनतम समाचार(टी)कोल्हापुर समाचार लाइव( टी) टी)कोल्हापुर समाचार आज(टी)आज का समाचार कोल्हापुर(टी)वाई(टी)महाराष्ट्र राजनीति(टी)अजित पवार(टी)शरद पवार(टी)सतारा(टी)एनसीपी(टी)खंडाला(टी)दीपक चव्हाण( टी) कोल्हापुर समाचार(टी)कोल्हापुर नवीनतम समाचार(टी)कोल्हापुर समाचार लाइव(टी)कोल्हापुर समाचार टुडे(टी)टुडे न्यूज कोल्हापुर(टी)वाई

Source link

Previous articleसुनील गावस्कर हुए खफा, कहा- सचिन और द्रविड़ तक कमियों को लेकर मेरे पास आते थे, पिछले 10 साल से कोई…
Next articleFact Check: बढ़ी दाढ़ी, सिर पर बाल नहीं… ‘जवान’ से वायरल हुआ शाहरुख खान का खूंखार लुक, जानें फोटो का सच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here