Home India कोटा में लग्जरी हॉस्टल्स का किराया ‘धड़ाम’, AC कमरे के साथ मिल...

कोटा में लग्जरी हॉस्टल्स का किराया ‘धड़ाम’, AC कमरे के साथ मिल रहा फ्री खाना, जानें वजह

34
0

शक्ति सिंह/कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में बने लग्जरी हॉसटल कोचिंग स्टूडेंटस की राह देख रहे हैं. कई ऐसे हॉस्टल हैं जो अब तक पूरी तरह से खाली हैं. कोचिंग सीजन शुरू होने के बाद स्टूडेंट्स यहां रहने के लिए नहीं आए तो अब इन हॉस्टल मालिकों ने किराया आधा तक कर दिया है. कोटा आने वाले स्टूडेंट या तो हॉस्टल में रहता है या फिर पीजी में रूम लेकर रहता है.

हर साल कोटा में कोचिंग स्टूडेंट्स के लिए नए-नए हॉस्टल बनते जा रहे हैं. इस साल 200 से 300 फाइव स्टार केटेगरी के लग्जरी सुविधाओं से पूर्ण नए हॉस्टल बन कर तैयार हो चुके हैं, लेकिन फिर भी ये भर नहीं पा रहे. शहर के कोरल पार्क इलाके में कोचिंग स्टूडेंट्स हॉस्टल मालिक संशय में है कि यह भरेंगे भी या नहीं. यही नहीं पिछले साल की अपेक्षा लगभग 50% किराया इन हॉस्टलों में कम कर दिया गया है.

खाली रहने की वजह
कोरल इलाके में मौजूद कोचिंग स्टूडेंट्स एडमिशन तो करवाते हैं, लेकिन बहुमंजिला इमारतों का कंस्ट्रक्शन का काम रात दिन चलता रहता है, जिससे परेशान होकर स्टूडेंट दूसरे इलाके में बने कोचिंग में अपना ट्रांसफर करवा लेते हैं. ऐसे में कोरल पार्क पूरी तरह से खाली पड़ा हुआ है. लगभग 10 से 20 प्रतिशत ही कोचिंग स्टूडेंट्स यहां मौजूद हैं. करोड़ों रुपए की लागत से बने फाइव स्टार जैसी सुविधा देने वाले यह हॉस्टल पिछले कुछ महीनों से वीरान पढ़े हुए हैं. पहले यहां एक ऐसी रूम का किराया 15 से ₹20000 तक होता था, अब घटकर 7 से ₹8000 तक आ गया. लेकिन फिर भी बच्चे यहां नहीं आ रहे.

घाटे में चल रहे हॉस्टल मालिक
कई हॉस्टल मालिकों ने बताया कि बैंकों से लिए करोड़ों रुपए के लोन के लिए मंथली किश्त भी नहीं जा पा रही. 80 से 100 कमरों के आठ से 10 मंजिला हॉस्टल में किसी में पांच किसी में 10 तो किसी में 15 स्टूडेंट ही रह रहे हैं. कई ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने हॉस्टल लाखों रुपए में लीज पर लिए थे, लेकिन स्टूडेंट नहीं आने के कारण वह लोग भी परेशान में चल रहे हैं.

टैग: कोचिंग सिटी कोटा, कोटा कोचिंग, समाचार शहर, ताज़ा हिन्दी समाचार, स्थानीय18, राजस्थान समाचार

(टैग्सटूट्रांसलेट)कोटा कोचिंग(टी)कोटा समाचार(टी)राजस्थान समाचार(टी)लक्जरी हॉस्टल(टी)छात्र(टी)पीजी हॉस्टल(टी)कोचिंग छात्र(टी)स्थानीय 18(टी)हिंदी समाचार

Source link

Previous article‘बॉलीवुड में हो रहा भेदभाव’ कहकर छोड़ा देश, अमेरिका में जा बसी एक्ट्रेस, नहीं चला स्टारडम, मेकर्स को लगी 2000 करोड़ की चपत
Next articleबारिश के कहर के बाद अब डेंगू के लिए हो जाएं सतर्क… वे 5 गलतफहमियां जिन्हें दूर करना है जरूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here