Home Cricket ‘अगर रहाणे उपकप्तान बन सकते तो फिर विराट कप्तान क्यों नहीं’…पूर्व चीफ...

‘अगर रहाणे उपकप्तान बन सकते तो फिर विराट कप्तान क्यों नहीं’…पूर्व चीफ सेलेक्टर के बयान ने मचाई खलबली

41
0

हाइलाइट्स

विराट कोहली को दोबारा टेस्ट कप्तान बनाने को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद भी रोहित शर्मा को अगली WTC Cycle के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है. ये अलग बात है कि रोहित अगले 2 साल तक भारतीय टीम के कप्तान रहेंगे या नहीं. क्योंकि वो 38 साल के हो जाएंगे. आमतौर पर भारत के कप्तान की नियुक्ति भविष्य को ध्यान में रखकर की जाती है, और इसलिए एक युवा खिलाड़ी से बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं हो सकता, जिसके पास कम से कम 7-8 साल का वक्त हो. दुर्भाग्य से टीम इंडिया के लिए कप्तानी की रेस में शामिल अधिकतर युवा खिलाड़ी या तो घायल हैं या प्रदर्शन के पैमाने पर इतने मजबूत नहीं. जैसे जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल और शुभमन गिल शामिल हैं.

मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म, फिटनेस और उम्र को देखते हुए बीसीसीआई भविष्य के कप्तान को लेकर असमंजस में है. इस बीच, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने विराट कोहली को दोबारा कप्तान बनाए जाने की वकालत की है. कोहली ने टीम इंडिया के पिछले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट में काफी कुछ बदला. अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई और दोबारा उन्हें उप-कप्तान बना दिया गया. इसी वजह प्रसाद का मानना है कि कोहली को भी दोबारा कप्तान बनाया जा सकता है.

एमएसके प्रसाद से खेल नाऊ में इंटरव्यू में रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी और हार्दिक पंड्या को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कप्तान बनाने को लेकर सवाल पूछा गया था. इसका जवाब देते हुए प्रसाद ने कहा कि मैं सेलेक्शन कमेटी की मानसिकता नहीं जानता. अगर सेलेक्टर्स रोहित शर्मा से आगे सोचे तो विराट कोहली टेस्ट में कप्तानी के विकल्प हो सकते हैं.

VIDEO: पकड़ो कैच…जीतो मैच, टीम इंडिया ने अपनाया फॉर्मूला, गेंद छोड़ नए ‘हथियार’ से की प्रैक्टिस

एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि विराट कोहली क्यों नहीं? जब अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम में वापसी के बाद उपकप्तान बन सकते हैं और कमबैक कर सकते हैं तो फिर विराट कोहली के साथ क्या दिक्कत है.

टैग: Ajinkya Rahane, Msk prasad, Rohit sharma, विराट कोहली

(टैग्सटूट्रांसलेट)विराट कोहली(टी)विराट कोहली भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में वापस(टी)रोहित शर्मा(टी)रोहित शर्मा टेस्ट कप्तानी(टी)एमएसके प्रसाद विराट कोहली की टेस्ट कप्तान के रूप में वापसी(टी)अजिंक्य रहाणे की वापसी(टी)अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उप कप्तान के रूप में (टी) भारत बनाम वेस्ट इंडीज (टी) IND बनाम WI (टी) क्रिकेट समाचार हिंदी में (टी) क्रिकेट समाचार (टी) अजिंक्य खेल (टी) विराट कोहली (टी) रोहित शर्मा

Source link

Previous article‘पठान’ के बाद, ‘जवान’ से होगी ‘टाइगर’ की मुलाकात? शाहरुख-सलमान खान की जोड़ी मचाएगी धमाल, मगर 1 ट्विस्ट के साथ
Next articleशादीशुदा एक्टर पर आया दिल, नहीं बनी बात…तो खूबसूरत एक्ट्रेस ने फैन से कर ली थी शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here