Home Cricket ICC वर्ल्ड कप 2023 को लेकर नया पेंच, पाकिस्तान ने कहा- अहमदाबाद...

ICC वर्ल्ड कप 2023 को लेकर नया पेंच, पाकिस्तान ने कहा- अहमदाबाद तो ठीक, लेकिन हम भारत नहीं आएंगे, यदि…

42
0

नई दिल्ली. आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप का कार्यक्रम जारी कर दिया है. टूर्नामेंट के मुकाबले भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेले जाएंगे. 46 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में 48 मुकाबले खेले जाने हैं. पाकिस्तान सहित कुल 10 टीमों को इसमें मौका मिला है. लीग राउंड में सभी 10 टीमों को 9-9 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान को 5 वेन्यू पर ये मुकाबले खेलने हैं, लेकिन अब तक उसके वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर निर्णय नहीं लिया जा सका है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेशी मंत्री बिलावल भुट्टो की अगुआई में 11 मंत्रियों का एक जांच दल बनाया है. जो पाकिस्तान के वेन्यू को लेकर अंतिम फैसला करेगा. जांच दल जल्द भारत का दौरा कर सकता है और अपनी रिपोर्ट पीएम को देगा.

इस बीच जांच दल में शामिल खेल मंत्री एहसान मजारी ने साफ कह दिया है कि यदि टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आती है, तो हमारी टीम भी वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मजारी ने कहा कि मेरी निजी राय ये है कि जब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आया है, तब से यह बात स्पष्ट है कि यदि भारत अपने एशिया कप के मैचों को लेकर न्यूट्रल वेन्यू की मांग करता है, तो हम भी भारत में अपने वर्ल्ड कप मैचों के लिए यही मांग रखेंगे.

2 वेन्यू पर होने हैं मुकाबले
एशिया कप के वेन्यू को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच लंबा विवाद चला. टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसके बाद पीसीबी ने हाईब्रिड मॉडल का प्रपोजल रखा. इसके मुताबकि टूर्नामेंट के 4 मुकाबले पाकिस्तान में होंगे जबकि अन्य 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में ही होंगे और फाइनल भी यहीं होगा. हालांकि 31 अगस्त से होने वाले टूर्नामेंट का शेड्यूल अब तक नहीं आया है.

एहसान मजारी ने बताया कि कमेटी की अध्यक्षता विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी करेंगे. मैं उन 11 मंत्रियों में से हूं, जो इस कमेटी में शामिल है. हम इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और अपनी सिफारिश प्रधानमंत्री को देंगे, जो पीसीबी के संरक्षक प्रमुख भी हैं. प्रधानमंत्री को ही अंतिम फैसला करना है. उन्होंने कहा कि कमेटी अगले सप्ताह किसी भी समय अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री के साथ साझा कर सकती है. यही वह समय होगा, जब नए पीसीबी प्रमुख जका अशरफ दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी की बैठक में शामिल होंगे. एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रमुख और बीसीसीआई सचिव जय शाह बैठक के लिए अभी डरबन में हैं. यहां एशिया कप और वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है.

यशस्वी जायसवाल की प्लेइंग-XI में जगह पक्की, 9 खिलाड़ियों का खेलना तय, 2 जगह के लिए दिखेगी जंग

खेल मंत्री एहसान मजारी ने कहा कि वे एशिया कप हाईब्रिड मॉडल के पक्ष में नहीं थे. पाकिस्तान टूर्नामेंट का मेजबान है, उसे सभी मैच घर में आयोजित करने का अधिकार है. क्रिकेट प्रेमी भी यही चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब मैंने सुना कि पाकिस्तान का मैच अहमदाबाद में होना है तो मुझे हंसी आई, क्योंकि रिलेशन एकतरफा नहीं हो सकते. भारत को भी हमारे यहां खेलने के लिए आना होगा.

टैग: भारत बनाम पाकिस्तान, पाकिस्तान, टीम इंडिया, वर्ल्ड कप 2023

(टैग्सटूट्रांसलेट)पाकिस्तान(टी)टीम इंडिया(टी)भारत बनाम पाकिस्तान(टी)इंड बनाम पाक(टी)आईसीसी विश्व कप 2023(टी)विश्व कप 2023(टी)बिलावल भुट्टो(टी)पाकिस्तान के खेल मंत्री(टी)एहसान मजारी (टी)पाकिस्तान विश्व कप 2023 में भाग नहीं लेगा(टी)पाकिस्तान का कहना है कि अगर भारत एशिया कप 2023 के लिए तटस्थ स्थान पर जोर देता है तो टीम विश्व कप 2023 के लिए यात्रा नहीं करेगी(टी)एशिया कप(टी)एशिया कप 2023(टी)पीएम शाहबाज़ शरीफ( टी)शाहबाज शरीफ(टी)विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो(टी)पीएम शाहबाज शरीफ ने इस(टी)आईसीसी(टी)बीसीसीआई बनाम पीसीबी(टी)भारत बनाम पाकिस्तान(टी)इंड बनाम के प्रमुख पाकिस्तान टीम बिलावल भुट्टो की भागीदारी के लिए समिति का गठन किया है पाक(टी)पाकिस्तान बनाम भारत(टी)क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)पाकिस्तान(टी)टीम इंडिया(टी)भारत बनाम पाकिस्तान(टी)विश्व कप(टी)क्रिकेट न्यूज

Source link

Previous articleजामुन खाकर गुठलियां फेंकने से पहले जानें उसके फायदे, कई बीमारियों का है रामबाण इलाज
Next articlePHOTOS: वंदे भारत ट्रेन का अब ‘भगवा’ रंग! रेल मंत्री ने बताया कहां से ली गई प्रेरणा, फोटो देख दिल बाग-बाग हो जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here