Home India ‘नासमझी’ पड़ी भारी, उन्नाव में दो सगी बहनों ने Run Through Train...

‘नासमझी’ पड़ी भारी, उन्नाव में दो सगी बहनों ने Run Through Train में गंवाई जान, हादसे से कोहराम

47
0

हाइलाइट्स

उन्नाव में ‘रन थ्रू ट्रेन’ हादसे में दो बहनों की दर्दनाक मौत.
गलत ट्रेन में बैठीं, फिर स्टॉपेज न होने पर ट्रेन से कूद गईं.
एक ने मौके पर गंवाई जान,दूसरे की अस्पताल में हुई मौत.

उन्नाव. उन्नाव शहर के GGIC स्कूल से पहले दिन पढ़ाई कर वापस घर लौट रही दो सगी बहनों की ‘नासमझी’ मौत का कारण बन गई. झांसी पैसेंजर ट्रेन में बैठने के बजाए दो सगी बहनें अनजाने में झांसी इंटरसिटी में बैठ गईं. जैतीपुर में ट्रेन के न रुकने पर दोनों बहनों ने घबराहट में चलती ट्रेन से अचानक ही छलांग लगा दी. इस दौरान ट्रेन के कोच से टकराकर दोनों रेल ट्रैक किनारे खंती में जा गिरीं और इस हादसे में दोनों बहनों को अपनी जान गंवानी पड़़ गई.

बताया जा रहा है कि जब ये हादसा हुआ तो गेटमैन की सूचना पर GRP व सोहरामऊ पुलिस घटनास्थल तत्काल पहंची. दोनों को अपने कब्जे में लिया तो पता लगा कि सौम्या नाम की लड़की की मौके पर मौत हो गई. वहीं, निष्ठा नाम की बच्ची को आनन फानन लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. दर्दनाक हादसे से परिवार में कोहराम मच गया है.

जानकारी के अनुसार, सोहरामऊ थाना क्षेत्र के देवरा गांव निवासी किसान संजय बाजपेई अपनी बेटी सौम्या बाजपेई कक्षा नौ व निष्ठा बाजपेई का उन्नाव शहर के जीजीआईसी में एडमिशन कराया था. शुक्रवार को पहले दिन क्लास जॉइन किया और 12 बजे छुट्टी होने पर स्कूल से निकलकर दोनों बहनें जैतीपुर स्टेशन (घर जाने के लिए) उन्नाव जंक्शन पहुंचीं. दोपहर के करीब 12.32 बजे बहने झांसी से लखनऊ जा रही झांसी इंटरसिटी उन्नाव जंक्शन पहुंची तो दोनों बहनें जैतीपुर रेलवे स्टेशन पर जाने के लिए ट्रेन में बैठ गईं. झांसी पैसेंजर के स्थान पर दोनों बहनें गलती से झांसी इंटरसिटी ट्रेन में बैठ गईं.

झांसी इंटरसिटी ट्रेन का जैतीपुर स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं था. बताया जा रहा है कि ऐसे में जैतीपुर में ट्रेन न रुकने पर करीब 12.55 बजे दोनों बहनों ने घबराहट में चलती ट्रेन से छलांग लगा दी. इस दौरान ट्रेन के कोच से टकराकर दोनों रेल ट्रैक किनारे खंती में जा गिरी. गेटमैन की सूचना पर GRP व सोहरामऊ पुलिस घटनास्थल पहुंची और दोनों को कब्जे में लिया. हादसे में सौम्या की मौके पर मौत हो गई. वहीं, निष्ठा की सांसें चलते देख पुलिस ने आनन फानन लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

प्रभारी सीओ हसनगंज दीपक सिंह ने बताया कि ट्रेन से कूदने में सौम्या की मौके पर मौत हो गई, जबकि निष्ठा की सांसें चलती महसूस कर मेडिकल कॉलेज लखनऊ में भर्ती कराया गया. वहां इलाज के कुछ देर बाद ही निष्ठा ने भी दम तोड़ दिया. आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

टैग: उन्नाव ताजा खबर, उन्‍नाव समाचार, यूपी ताजा खबर, यूपी खबर

Source link

Previous articleकानपुर में पालतू बिल्ली रखने के लिए करनी होगी जेब ढीली, इतने रुपये देकर लेना होगा लाइसेंस
Next articleपरफॉर्मेंस से कुछ मिनट पहले हुआ इस सिंगर का निधन, जांच में जुटी पुलिस, 3 महीने में 4 कोरियन गायकों की हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here