Home Cricket ENG vs AUS: लीड्स टेस्ट दुसरे दिन ही हुआ रोमांचक, ऑस्ट्रेलिया ने...

ENG vs AUS: लीड्स टेस्ट दुसरे दिन ही हुआ रोमांचक, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में गंवाए 4 बड़े विकेट

47
0

हाइलाइट्स

लीड्स टेस्ट दुसरे दिन ही हुआ रोमांचक
AUS ने दूसरी पारी में गंवाए 4 बड़े विकेट

नई दिल्ली. इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स (80 रन) और तेज गेंदबाज मार्क वुड (आठ गेंद में 24 रन) की आक्रामकता के बावजूद शुक्रवार को यहां तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 237 रन पर सिमट गई. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने खबर लिखे जाने तक दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 110 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाये थे, जिससे इंग्लैंड की टीम 26 रन से पिछड़ रही थी. खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम की कुल बढ़त 136 रन की हो गयी है. ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का विकेट तीसरे ही ओवर में गंवाया. इसके बाद टीम को दूसरा, तीसरा एवं झटका क्रमशः मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा के रूप में लगा. फिलहाल मैदान में ट्रेविस हेड के साथ मिशेल मार्श क्रीज पर मौजूद हैं.

इससे पहले इंग्लैंड ने लंच तक सात विकेट पर 142 रन बनाये थे जिससे वह 121 रन से पिछड़ रही थी. स्टोक्स ने 27 रन की पारी को 80 रन में तब्दील किया जिसमें पांच छक्के और छह चौके जड़े. वह पारी के आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे. उन्हें टॉड मर्फी ने आउट किया. पहले दिन पांच विकेट झटकने वाले मार्क वुड ने आठ गेंद में 24 रन की पारी खेली जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा. स्टोक्स और ओली रॉबिनसन ने फिर अंतिम विकेट के लिए 38 रन जोड़े. इंग्लैंड के अहम बल्लेबाज जो रूट के दिन की दूसरी गेंद पर और जॉनी बेयरस्टो के शुरुआती आधे घंटे में आउट होने से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन दमदार शुरुआत की. ऑलराउंडर मोईन अली (21 रन) और क्रिस वोक्स (10 रन) लंच से तुरंत पहले आउट हुए.

यह भी पढ़ें- माही भैया.. हैप्पी बर्थडे, धोनी की एक झलक देख क्रेजी हुए फैंस, सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है VIDEO

स्टोक्स ने अली के साथ छठे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी निभायी. वोक्स के आउट होते ही लंच हो गया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (91 रन देकर छह विकेट) ने रूट को पहली स्लिप में डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया जो बीती रात के 19 रन के स्कोर में एक भी रन का इजाफा नहीं कर सके. मिशेल स्टार्क (59 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर बेयरस्टो दूसरी स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ को कैच देकर पवेलियन लौट गये. इंग्लैंड ने सुबह तीन विकेट पर 68 रन से खेलना शुरु किया था. (भाषा इनपुट के साथ)

टैग: राख, चुस्त बनाम बंद, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया

Source link

Previous articleकेरल में दुर्लभ ब्रेन इन्फेक्शन से लड़के की मौत, डॉक्टर्स का अलर्ट- अगर गंदे पानी में नहाए तो…
Next articleखालिस्तानी और गैंगस्टरों के आतंकी गठजोड़ ने उड़ाई खुफिया एजेंसियों की नींद, जानें विदेश में बैठकर कैसे किल कर रहे टारगेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here