Home Entertainment 39 साल के Kantara स्टार ने Kirik Party से जीते थे 5...

39 साल के Kantara स्टार ने Kirik Party से जीते थे 5 बड़े अवॉर्ड, Rishab Shetty के बारे में जानिए अनसुनी बातें

36
0

Rishah Shetty Birthday Special: प्रशांत शेट्टी, जिन्हें पेशेवर रूप से ऋषभ शेट्टी के नाम से जाना जाता है, वे एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं जो मुख्य रूप से कन्नड़ सिनेमा में काम करते हैं. 7 जुलाई को ऋषभ ने अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. अभिनेता को उनकी ब्लॉकबस्टर कंतारा के जरिए देश और दुनियाभर में पहचान मिली है, जिसका उन्होंने निर्देशन किया था और वे ही इस फिल्म के लीड स्टार थे. चूंकि उनका जन्मदिन आने वाला है, इसलिए यहां हम आपको उनके बारे में कुछ दिलचस्प और अननोन फैक्ट्स बताते हैं.

01

7 जुलाई 1983 को जन्मे ऋषभ शेट्टी 39 साल के ह चुके हैं. उनका मूल स्थान कर्नाटक में केराडी, कुंडापुरा है. ऋषभ शेट्टी बैंगलोर में सरकारी फिल्म और टीवी संस्थान (Government Film and TV Institute) से फिल्म निर्देशन में डिप्लोमा धारक हैं. सहायक निर्देशक के रूप में ऋषभ शेट्टी ने साइनाइड पर ए. एम. आर. रमेश के साथ काम किया है.

02

ऋषभ शेट्टी की पहली फिल्म तुगलक (Tuglak) है जिसमें उन्होंने विलन का रोल प्ले किया था. अभिनय की शुरुआत करने से पहले ऋषभ ने टीवी धारावाहिकों में भी काम किया और कन्नड़ सिनेमा के डायरेक्टर अरविंद कौशिक को असिस्ट किया.

03

ऋषभ शेट्टी और अवने श्रीमन्नारायण फेम रक्षित शेट्टी भाई हैं. ऋषभ ने रक्षित शेट्टी स्टारर किरिक पार्टी का निर्देशन किया है जिससे रश्मिका मंदाना ने एक्टिंग में कदम रखा था. इसी से ऋषभ शेट्टी ने 2016 की फिल्म रिकी से अपने निर्देशन की शुरुआत की, जिसमें उनके भाई रक्षित शेट्टी मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म उस वक्त की एक बहुत बड़ी हिट थी और इसने दोनों भाइयों को फेम दिलाया था.

04

Kirik Party के जरिए ऋषभ ने 2016 Karnataka State Film Awards, 64th Filmfare Awards South, 6th SIIMA Awards, 2018 Karnataka State Film Awards, 2018 Karnataka State Film Awards जैसे अवॉर्ड्स जीते हैं.

05

ऋषभ ने 2017 में अपनी पत्नी प्रगति शेट्टी से शादी की और इस जोड़े के दो बच्चे हैं. शादी के बाद उनकी 2018 की निर्देशित फिल्म, सरकार हिरिया प्रथमिका शाले कासरगोडु (Sarkari Hi. Pra. Shaale), जो बच्चों पर आधारित है, इसके लिए ऋषभ शेट्टी ने सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है.

06

ऋषभ शेट्टी ने 2018 की फिल्म बेल बॉटम में मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की, जो एक बड़ी हिट थी. वे Hero और Harikathe Alla Girikathe जैसी फिल्मों में भी लीड रोल में दिखे. लेकिन इनमें उन्हें क्षेत्रीय स्तर पर ही पसंद किया गया था.

07

2022 में जब ऋषभ शेट्टी ने Kantara में अभिनय किया तो देशभर के लोग उन्हें जानने लगे. फिल्म की स्टोरीलाइन जंगल में आग की तरह फैली. फिल्म को लेकर कुछ विवाद भी उठे लेकिन ज्यादातर लोगों को ये पसंद आई. अब देशभर के लोग इसके दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं जिस पर ऋषभ काम कर रहे हैं. अभिनेता की नेत वर्थ 12 करोोड़ 40 लाख रुपए है.

Source link

Previous articleईरान का शंघाई संगठन से जुड़ना भारत के लिए क्यों होगा एक कठिन चुनौती?
Next articleडायबिटीज का मिल गया रामबाण इलाज, इन 5 चीजों का शुरू कर दें सेवन, हाई ब्लड शुगर से मिलेगा छुटकारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here