Home Cricket ICC Test Rankings: विराट कोहली का दोस्त बिना खेले बना नंबर-1, जो...

ICC Test Rankings: विराट कोहली का दोस्त बिना खेले बना नंबर-1, जो रूट को बड़ा नुकसान, स्मिथ शीर्ष के करीब

37
0

हाइलाइट्स

ICC की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट को हुआ बड़ा नुकसान
टेस्ट के टॉप-10 बैटर में ऋषभ पंत इकलौते भारतीय हैं

आईसीसी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है और पहले दो टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे है. इसका असर आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग पर भी पड़ा है. पिछली जारी रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट नंबर-1 थे लेकिन इस बारे उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है उन्हें 4 स्थान का नुकसान हुआ है और वो पांचवें पायदान पर आ गए हैं. उनकी जगह न्यूजीलैंड के धाकड़ बैटर केन विलियम्सन नंबर-1 हो गए हैं. रूट लॉर्ड्स टेस्ट में नाकाम रहे थे. वो दोनों पारियों को मिलाकर 18 रन ही बना पाए थे.

स्टीव स्मिथ ने लॉर्ड्स टेस्ट में 110 और 34 रन की पारी खेली थी. इसका उन्हें आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में काफी फायदा मिला है. वो चार स्थान ऊपर चढ़कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं. उनके 882 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे एशेज टेस्‍ट में स्मिथ ने शानदार शतक लगाया था. उन्हें 4 स्थानों का उछाल मिला है. खास बात ये है कि स्मिथ और केन व‍िलियमसन के बीच एक ही रेटिंग पॉइंट का अंतर रह गया है.

केन विलियम्सन अगस्त 2021 के बाद पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बने हैं. इससे पहले, वो नवंबर 2015 में नंबर-1 बने थे. ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का पूरी तरह दबदबा नजर आ रहा है. टेस्ट के टॉप-5 बल्लेबाजों में से तीन ऑस्ट्रेलिय़ा के हैं. मार्नस लैबुशेन (तीसरे) और ट्रेविस हेड (चौथे) स्थान पर हैं. वहीं, उस्मान ख्वाजा सातवें पायदान पर हैं. टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 में काबिज बल्लेबाजों के बीच देखें तो सिर्फ 17 रेटिंग पॉइंट्स का अंतर का है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट होगा. इस टेस्ट के दौरान अच्छे प्रदर्शन के बाद रैंकिंग में भी बदलाव हो सकता है.

टेस्ट रैंकिंग की अगर बात करें तो टॉप-10 में सिर्फ ऋषभ पंत ही इकलौते भारतीय हैं. वो 10वें स्थान पर हैं. रोहित शर्मा 12वें और विराट कोहली 14वें पायदान पर हैं.

टैग: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग, जो रूट, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली

(टैग्सटूट्रांसलेट)आईसीसी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग(टी)केन विलियमसन(टी)स्टीव स्मिथ(टी)केन विलियमसन बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज(टी)लॉर्ड्स टेस्ट के बाद आईसीसी नवीनतम रैंकिंग(टी)विराट कोहली(टी)ऋषभ पंत(टी)केन टेस्ट क्रिकेट में विलियमसन नए नंबर 1 बल्लेबाज (टी) स्टीव स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए (टी) स्टीव स्मिथ समाचार (टी) लॉर्ड्स टेस्ट में स्टीव स्मिथ का शतक (टी) जो रूट (टी) आईसीसी रैंकिंग (टी) मार्नस लेबुशेन(टी)ट्रैविस हेड(टी)एशेज 2023(टी)आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग(टी)आईसीसी पुरुष खिलाड़ियों की रैंकिंग(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)जो रूट(टी)स्टीव स्मिथ(टी) विराट कोहली (टी) केन विलियमसन

Source link

Previous article– Rashi Kanojia select in women cricket team in india – News18 हिंदी
Next articleइंटरनेशनल क्रिकेट में 6 बल्लेबाज ही बना सके हैं 25 हजार से अधिक रन, पहले स्थान पर ‘क्रिकेट के भगवान’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here