Home Cricket सूर्यकुमार यादव वनडे सीरीज से पहले फ्लॉप, टेस्ट टीम से हो चुके...

सूर्यकुमार यादव वनडे सीरीज से पहले फ्लॉप, टेस्ट टीम से हो चुके हैं बाहर, पृथ्वी शॉ का भी हाल बुरा

37
0

नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम से बाहर हो चुके हैं. पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ घोषित हुई टीम में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई. इसके बाद सूर्या को फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला, लेकिन वे पहली पारी में बुरी तरह फ्लॉप रहे. सूर्यकुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना जाना तय है. उन्हें वनडे टीम में भी जगह मिली हुई है. दूसरी ओर पृथ्वी शॉ का भी हाल बुरा है. आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद यहां भी वे अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. दिलीप ट्रॉफी के एक सेमीफाइनल में वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन आमने-सामने हैं. पहले दिन लंच तक वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 63 रन पर 4 विकेट खो दिए हैं.

मैच की बात करें, तो वेस्ट जोन के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. प्रियांक और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतरे. दोनों टीम ने टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई. इस दौरान पृथ्वी का कैच भी छूटा, लेकिन वे बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे. वे 54 गेंद पर 26 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार का शिकार हुए. पृथ्वी ने पारी में 4 चौके लगाए. पांचाल और पृथ्वी ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े. इसके बाद पांचाल भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.
” isDesktop=’true’ id=’6765133′ >

सूर्या सिर्फ 7 रन बना सके
सूर्यकुमार यादव को इस अहम मैच में खेलने का मौका, लेकिन वे बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. सूर्या 13 गेंद पर 7 रन बनाकर तेज गेंदबाज शिवम मावी का शिकार हुए. उन्होंने एक चौका जड़ा. वहीं सरफराज खान खाता तक नहीं खोल सके. वे 12 गेंद पर शून्य रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर बोल्ड हो गए. सरफराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुने जाने पर सेलेक्टर्स पर सवाल उठाए जा रहे थे. लंच तक चेतेश्वर पुजारा 7 और विकेटकीपर हेट पटेल 5 रन बनाकर खेल रहे हैं.

वर्ल्ड कप से 3 टीमों को बाहर करने वाला खूंखार गेंदबाज, 150 किमी से अधिक की स्पीड, निशाने पर टीम इंडिया भी

32 साल के सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट खेलने का मौका मिला था, लेकिन वे सिर्फ 8 ही रन बना सके थे. इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया. वनडे में भी वे अब तक अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. सूर्या ने वनडे की 21 पारियों में 24 की औसत से 433 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक है. वहीं टी20 इंटरनेशनल की 46 पारियों में सूर्यकुमार ने 3 शतक और 13 अर्धशतक ठोका है. स्ट्राइक रेट 176 का है. इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह पक्की करने के लिए उन्हें वेस्टइंडीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

टैग: दलीप ट्रॉफी, पृथ्वी शॉ, Suryakumar Yadav, टीम इंडिया

Source link

Previous articleMI 7 advance booking: टॉम क्रूज की ’मिशन इम्पॉसिबल’ के बिक गए इतने टिकट्स! क्यों चर्चा में शाहरुख की ’जवान’?
Next articleकाजोल ने खरीदा घर, तो डबल कीमत में अजय देवगन ने खरीद लिया ऑफिस, प्रॉपर्टी की कीमत जान रह जाएंगे दंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here