Home Cricket टीम इंडिया के धुरंधर लेग स्पिनर थे शरद पवार के ससुर, लेग...

टीम इंडिया के धुरंधर लेग स्पिनर थे शरद पवार के ससुर, लेग ब्रेक गेंदबाजी के सामने दिग्गजों ने टेके घुटने

40
0

हाइलाइट्स

इंडिया के धुरंधर स्पिनर थे शरद पवार के ससुर
लेग स्पिन करते थे गेंदबाजी

नई दिल्ली. महाराष्‍ट्र की सियासत में इस समय भूचाल आया हुआ है. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजित पवार ने एक बार फिर पार्टी अध्‍यक्ष और अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बागी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. इससे पहले उन्होंने साल 2019 में भी बगावत की थी. उस दौरान उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर प्रदेश में तीन दिन की सरकार बनाई थी.

बता दें शरद पवार को राजनीति का धुरंधर खिलाड़ी माना जाता है. इसके अलावा वह खेल में भी अपनी अमिट छाप छोड़ चुके हैं. पवार साल 2005 से 2008 के बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर विराजमान थे. इसके बाद वह आईसीसी के अध्यक्ष पद पर भी कार्यरत रहे.

यह भी पढ़ें- ओमान के खिलाफ किंग-होप ने मचाया गदर, वेस्टइंडीज को मिली बड़ी जीत

बहुत कम लोगों को पता है शरद पवार के ससुर सदाशिव शिंदे भी टीम इंडिया के लिए शिरकत कर चुके हैं. उनकी लेग ब्रेक गेंदबाजी के सामने बड़े से बड़े धुरंधर खिलाड़ी घुटने टेक देते थे.

सदाशिव शिंदे का पूरा नाम सदाशिव गणपतराव ‘सदू’ शिंदे था. शिंदे ने टीम इंडिया के लिए साल 1946 से 1952 के बीच कुल सात टेस्ट मुकाबले खेले. इस बीच उनको 59.75 की औसत से 12 सफलता हाथ लगी.

शिंदे की उम्दा गेंदबाजी प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ देखने को मिली थी. उन्होंने दिल्ली में कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए 91 रन खर्च कर छह इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था.

बात करें शिंदे के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां 79 मैच खेलते हुए 32.59 की औसत से 230 सफलता प्राप्त की है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 12 बार पांच विकेट लेने का कारनामा है.

बता दें सदाशिव शिंदे का महज 31 साल और 308 दिन की उम्र में निधन हो गया था. बताया जाता है कि उनका निधन टाइफाइड जैसी बिमारी की वजह से हुआ था. शिंदे की बेटी का नाम प्रतिभा है. प्रतिभा और शरद पवार ने साल 1967 में शादी की थी. इनकी एक बेटी है, जिसका नाम सुप्रिया सुले है.

टैग: Ajit Pawar, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, शरद पवार, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)शरद पवार(टी)सदाशिव शिंदे(टी)सदु शिंदे(टी)सदाशिव गणपतराव ‘सादु’ शिंदे(टी)शरद पवार के ससुर सदाशिव शिंदे(टी)अजीत पवार(टी)बीसीसीआई(टी)आईसीसी(टी) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(टी)एनसीपी(टी)महाराष्ट्र(टी)खेल समाचार हिंदी में(टी)खेल समाचार(टी)खेल(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट

Source link

Previous articleअजीत अगरकर ने मुख्य चयनकर्ता बनते ही उठाए कड़े कदम, पहली गेंद पर मारा ‘छक्का’, बड़े नामों पर फैसला!
Next articleपोषक तत्वों का भंडार है हरे रंग की यह मिर्च, कई विटामिंस से भरपूर, 5 गजब के फायदे आपको कर देंगे हैरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here