Home Health & Fitness दांतों को क्रिस्टल की तरह चमकाना है तो महंगे प्रोडक्ट की जरूरत...

दांतों को क्रिस्टल की तरह चमकाना है तो महंगे प्रोडक्ट की जरूरत नहीं, 3 हर्बल चीजों का करें इस्तेमाल, सारी बीमारियां जाएंगी भाग

42
0

हाइलाइट्स

अगर आप सिर्फ कुछ दिन नीम या बबूल की दातून से दांतों को साफ करेंगे तो बेहद फायदे पहुंचेगा.
घर में उपलब्ध आयुर्वेदिक हर्ब्स से दांतों के पीलेपन का इलाज हो जाएगा.

घर पर दांत सफेद करना : दांतों को साफ करने के लिए आमतौर पर लोग टूथपेस्ट का इस्तेमाल करते हैं. अगर बहुत ज्यादा हुआ तो कुछ महंगे टूथपेस्ट खरीद लाते हैं लेकिन इससे समस्या को हल नहीं होता है. दांत पीले के पीले ही रह जाते हैं. पीले दांत बेहद खराब दिखते हैं इससे पर्सनैलिटी तो खराब हो ही जाती खुद में कमतरी का अहसास होता है. हालांकि पीले दांत की कई वजहें हो सकती हैं. इसके लिए फंगस, बैक्टीरिया सहित मुंह की कुछ बीमारियां जिम्मेदार हो सकती है.

वैसे दांतों के पीलेपन के लिए वजहें चाहे कुछ भी हो लेकिन यदि आप अपने दांतों को पर्ल यानी मोतियों जैसा सफेद या क्रिस्टल की तरह चमकाना चाहते हैं तो नेचुरल तरीका सबसे बेस्ट साबित होगा. इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं बल्कि घर में उपलब्ध आयुर्वेदिक हर्ब्स से इसका इलाज हो जाएगा. इन हर्ब्स से दांतों में क्रिस्टल जैसी चमक तो आ ही जाएगी, साथ में दांतों से संबंधित सभी तरह की बदबू भी खत्म होगी और दांतों की बीमारियां भी गायब हो जाएगी.

ये हैं दांतों को क्रिस्टल जैसा बनाने का नेचुरल तरीका

1.मुलेठी-दालचीनी-सेंधा नमक पाउडर-टीओआई की खबर के मुताबिक अगर दांतों को मोतियों जैसा चमकाना है एक चम्मच सेंधा नमक लें. एक चम्मच लौंग का पाउडर लें, एक चम्मच दालचीनी का पाउडर और एक चम्मच मुलेठी का पाउडर लें. इसके अलावा नीम और तुलसी के कुछ सूखे पत्ते को रख लें. इन सबको मिलाकर ग्राइंड कर पाउडर बना लें. इसे एक कंटेनर में स्टोर कर लें. अब रोज इस पाउडर को हथेली पर रखें और ब्रश में लगाकर दांतों की सफाई करें. एक सप्ताह के अंदर आप अपने दांतों में आश्चर्यजनक परिवर्तन देखेंगे.

2. बेकिंग सोडा-
बेकिंग सोडा नेचुरल व्हाइटनिंग प्रोडक्ट है. ज्यादातर टूथपेस्ट में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. बेकिंग सोडा में एल्कलाइन गुण होने के कारण यह मुंह से बैक्टीरिया को खत्म कर देता है. बेकिंग सोडा से ब्रश करने पर दांतों में एक दिन के अंदर ही फर्क देखेने को मिल जाएगा. बेकिंग सोडा दांतों में जमे स्टेन को भी हटा देता है.

3. त्रिफला-त्रिफला के चूर्ण से दांतों को साफ करना बेहद फायदेमंद होता है. यह एक सप्ताह के अंदर दांतों को मोतियों जैसा सफेद बना देता है. त्रिफला से ओरल हाइजीन बेहतर होता है. त्रिफला मुंह की बदबू को खत्म करता है.

4. नीम या बबूल का दातून-दांतों को अधिक सफेद बनाने के लिए अगर आप सिर्फ कुछ दिन नीम या बबूल की दातून से दांतों को साफ करेंगे तो बेहद फायदे पहुंचेगा. हम सब नीम का चमत्कारिक गुणों से वाकिफ है. नीम एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुणों से भरपूर होता है. यह मुंह में हर तरह के इंफेक्शन को खत्म करता है.

इसे भी पढ़ें-रात में सोने से पहले इन चीजों को खा लें, कई परेशानियों का अपने आप हो जाएगा अंत, नींद भी आएगी अच्छी

इसे भी पढ़ें-क्या आप दिन में भी लेते हैं झपकी? शरीर पर होंगे इतने तरह के असर, रिसर्च में सामने आई बड़ी बात

टैग: स्वास्थ्य, स्वास्थ्य सुझाव, जीवन शैली

(टैग्सटूट्रांसलेट) प्राकृतिक रूप से दांतों से पीले दाग कैसे हटाएं (टी) रातोंरात पीले दांतों से कैसे छुटकारा पाएं (टी) टूथपेस्ट से 1 दिन में सफेद दांत कैसे पाएं (टी) घर पर 2 मिनट में दांत सफेद करें (टी) क्यों हैं जब मैं रोज ब्रश करता हूं तो मेरे दांत पीले हो जाते हैं (टी) 3 मिनट में दांतों को सफेद कैसे बनाएं (टी) पुराने पीले दांतों को सफेद कैसे करें (टी) दांतों पर पीले पदार्थ से कैसे छुटकारा पाएं (टी) पीले दांतों के लिए उपाय (टी) पीले दांतों के घरेलू उपचार(टी)पीले दांतों के घरेलू उपचार हिंदी में(टी)पीले दांतों से कैसे छुटकारा पाएं(टी)दांतों के पीलेपन(टी)पीले दांत(टी)पीले दांतों के लिए नींबू(टी)पीले दांतों के लिए नारियल का तेल(टी) )बेकिंग सोडा(टी)पीले दांतों के लिए बेकिंग सोडा(टी)पीले दांतों को कैसे साफ करें(टी)प्लाक को कैसे साफ करें(टी)पीले दांतों के उपाय(टी)पीले दांत कैसे साफ करें(टी)पीले दांतों के लिए संतरे का छिलका(टी) )नींबू से पीले दांतों का घरेलू उपचार

Source link

Previous articleकर्ज में डूबे अमिताभ बच्चन का दोबारा दिया साथ, दी करोड़ों की फीस, बुरे वक्त की कर डाली हाथी से तुलना
Next article48 साल की उम्र और गजब की फिटनेस, लाल ड्रेस में दिखाये एब्स, तो लोगों ने शिल्पा शेट्टी को बताया बाबा रामदेव की बहन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here