Home Bollywood करीना कपूर का हुआ पत्ता साफ, ऐश्वर्या राय हुईं बाहर, SRK ने...

करीना कपूर का हुआ पत्ता साफ, ऐश्वर्या राय हुईं बाहर, SRK ने की पैरवी और प्रीति जिंटा बन गई सुपरस्टार!

30
0

नई दिल्ली. करीब 20 साल पहले साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘कोई मिल गया’ बॉलीवुड की साई-फाई ड्रामा फिल्म थी. जिसका निर्देशन राकेश रोशन ने किया था. फिल्म में ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा, रेखा, राकेश रोशन प्रेम चोपड़ा आदि मुख्य भूमिका में शानदार एक्टिंग कर दर्शकों का जीत लिया था. उस साल की यह दूसरी सुपरहिट फिल्म थी. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 47.20 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड तोड़ बिजनेस किया था. इस फिल्म से ऋतिक- प्रीति जिंटा रातों-रात स्टार बन गए थे. लेकिन क्या आपको पता है प्रीति जिंटा को यह फिल्म किसके जरिए मिली थी. और उन्होंने इस फिल्म के लिए कितनी एक्ट्रेस को रिप्लेस किया था? चलिए जानते हैं इस बारे में विस्तार से…

शायद बहुत कम लोग इस राज़ के बारे में जानते हैं कि, प्रीति जिंटा फिल्म में फीमेल लीड निशा के रूप में डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थी. उन्होंने बॉलीवुड की दो सुपरस्टार एक्ट्रेस को फिल्म से रिप्लेस किया था. इसके साथ ही प्रीति को यह रोल शाहरुख खान के बदौलत मिली थी.

आईएमबीडी की रिपोर्ट् के अनुसार, राकेश रोशन ने प्रीति ज़िंटा से पहले दो ऐश्वर्या राय और करीना कपूर को इस पिल्म के लिए कंसीडर किया था. हालांकि दोनों से बात नहीं बन पाई. कुछ हद तक राकेश ऐश्वर्या के साथ ही फिल्म करना चाहते थे, लेकिन फिल्म प्रोड्यूसर को ऐश कुछ खास नहीं लगी. प्रोड्यूसर को ऐसा लगा कि इस निशा के रोल ऐश परफेक्ट हैं क्योंकि ऐश्वर्या और ऋतिक समान उम्र के हैं. जबकि फिल्म के स्क्रिप्ट के अनुसार, 11 साल के रोहित मेहरा और निशा के किरदार के लिए उम्र का फर्क दिखना जरूरी है.
” isDesktop=’true’ id=’6729899′ >

रिपोर्ट्स के अनुसार, जब ऐश को लेकर बात नहीं बनी तो मेकर्स टीम ने करीना कपूर का नाम भी सुझाया. हालांकि यह जोड़ी भी नहीं बन पाई क्योंकि इससे पहले करीना-ऋतिक कई फिल्में दे चुके थे ऐसे में प्रोड्यूसर फिर इस जोड़ी के लिए राजी नहीं हुए. प्रोड्यूसर इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड को एक फ्रेश जोड़ी देना चाहते थे. ऐसे में जब बात शाहरुख खान के कानों तक पहुंची तो उन्होंने टीम को प्रीति ज़िंटा के नाम का सुझाव दिया. कहा जाता है कि शाहरुख खान फिल्म दिल से प्रीति संग काम करने के बाद उनसे काफी इम्प्रेस थे. वही खुद राकेश रोशन भी दिल से फिल्म में मात्र 20 मिनट के लिए प्रीति ज़िंटा की अदाकारी देखने के बाद, उन्हें निशा के किरदार के लिए साइन कर लिया.

कहा जाता है कि अगर शाहरुख खान प्रीति के नाम का सुझाव नहीं देते तो शायद ये फिल्म कोई एक्ट्रेस करती. वहीं अगर करीना और ऐश के साथ अपने-अपने इशू नहीं होते तो साल 2003 की सुपरस्टार वहीं बनतीं.

टैग: ऐश्वर्या राय, Aishwarya rai bachchan, मनोरंजन समाचार।, हृथिक रोशन, करीना कपूर, प्रीति जिंटा, शाहरुख खान

Source link

Previous articleस्पेन और EU का कीव के लिए उमड़ा प्रेम, तो रूस ने यूक्रेन पर किए ताबड़तोड़ हमले, 3 की मौत व 17 जख्मी
Next articleSatyaPrem Ki Katha BO Day 3: तीसरे दिन सत्तू-कथा की लव स्टोरी ने मारी छलांग, कमाई में आया जबरदस्त उछाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here