Home World टाइटैनिक कांड: अरबपति के बेटे को हो गया था मौत का एहसास?...

टाइटैनिक कांड: अरबपति के बेटे को हो गया था मौत का एहसास? सुलेमान डरा था, जाना नहीं चाहता था, मगर…बुआ ने बताया हाल

47
0

हाइलाइट्स

टाइटैनिक का मलबा देखने से पहले 19 साल के सुलेमान दाऊद बहुत डरे हुए थे.
सुलेमान की बुआ ने कहा कि उन्होंने यात्रा पर जाने के लिए झिझक दिखाई थी.
मगर सुलेमान टाइटैनिक को तेकर भावुक अपने पिता को खुश करना चाहते थे.

एम्स्टर्डम. टाइटैनिक (Titanic) जहाज के मलबे को देखने के लिए कनाडा के न्यूफाउंडलैंड के तट पर टाइटन पनडुब्बी (Titan Submersible) से अपने पिता शहजादा दाऊद (Shahzada Dawood) के साथ समुद्र में उतरने से कुछ दिन पहले सुलेमान दाऊद इसे लेकर बहुत डरे हुए थे. इस अभियान पर टाइटन पनडुब्बी में हुए धमाके के बाद अपने पिता के सहित मृत करार दिए गए गए 19 साल के विश्वविद्यालय के छात्र सुलेमान (Suleman Dawood) की बुआ ने कहा कि उन्होंने यात्रा पर जाने के लिए झिझक जताई थी. पाकिस्तानी व्यवसायी शहजादा दाऊद की बड़ी बहन अजमेह दाऊद (Azmeh Dawood) ने ‘एनबीसी न्यूज’ को बताया कि उनके भतीजे सुलेमान ने एक रिश्तेदार को कहा था कि वह ‘इसके लिए तैयार नहीं थे’ और टाइटैनिक के मलबे की यात्रा पर जाने को लेकर ‘डर’ महसूस कर रहे थे.

लेकिन 19-वर्षीय सुलेमान को अंततः ओशनगेट के 22-फुट लंबी पनडुब्बी में चढ़ना पड़ा. क्योंकि ये यात्रा फादर्स डे के वीकेंड पर हो रही थी और वह अपने पिता को खुश करना चाहते थे. जो टाइटैनिक के बारे में भावुक थे. अजमेह अपने पति जोनाथन के साथ अब एम्स्टर्डम में रहती हैं. वह गुरुवार को तब पूरी तरह टूट गईं, जब टाइटन अभियान चलाने वाली कंपनी ओशनगेट ने पुष्टि कर दी कि टाइटन पहडुब्बी में सवार सभी पांच यात्रियों को मृत मान लिया गया. अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने कहा कि खोज में मिला मलबा पनडुब्बी में हुए एक ‘विनाशकारी विस्फोट’ के अनुमान के मुताबिक था.

19 साल के सुलेमान दाऊद की बुआ अजमेह ने सिसकते हुए कहा कि उनको इस खबर पर भरोसा नहीं हो रहा है. पिछले चार दिन अजमेह के लिए बेहद कष्टकारी थे. वह टाइटन पनडुब्बी की खोज की टेलीविजन न्यूज कवरेज से चिपकी हुईं थीं और अपने भाई और भतीजे के बारे में अपडेट के लिए बेताब थी. साथ ही उनको अनहोनी का डर भी सता रहा था. अजमेह दाऊद और शहजादा दाऊद पाकिस्तान के सबसे प्रमुख कॉर्पोरेट घरानो में से एक के वारिस हैं. उनके परिवार की कंपनी दाऊद हरक्यूलिस कॉर्प ने कृषि, स्वास्थ्य और अन्य उद्योगों में बड़ा निवेश किया है.

टाइटैनिक देखने गई पनडुब्बी ‘टाइटन’ में हुआ था विस्फोट, US नेवी ने रिकॉर्ड किया तबाही का वह पल

शहजादा दाऊद कराची स्थित एंग्रो कॉर्पोरेशन के वाइस प्रेसीडेंट और किंग चार्ल्स III द्वारा स्थापित एक धर्मार्थ संगठन- प्रिंस ट्रस्ट इंटरनेशनल के सलाहकार थे. अजमेह ने याद किया कि शहजादा छोटी उम्र से ही टाइटैनिक के प्रति ‘पूरी तरह से जुनूनी’ था. जब वे पाकिस्तान में बच्चे थे, तो लगातार 1958 की फिल्म ‘ए नाइट टू रिमेम्बर’ देखते थे. जो टाइटैनिक के डूबने के बारे में एक ब्रिटिश नाटक थी. जब अजमेह को पता चला कि उनके भाई ने ओशनगेट मिशन के लिए टिकट खरीदे हैं, तो उनको कोई अचरज नहीं हुआ था.

टैग: ब्रिटेन, ब्रिटेन समाचार, विश्व समाचार, विश्व समाचार हिंदी में

Source link

Previous articleMyanmar Earthquake: भूकंप के लगातार 3 झटकों से कांपा म्यांमार, जानें कितनी थी तीव्रता, लोगों में दहशत
Next articleIsrael-Palestine Conflict: इजराइल-फिलिस्तीन के बीच थम नहीं रहा खूनी संघर्ष, 18 की मौत, मस्‍ज‍िद में घुसकर कुरान फाड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here