Home World Afghanistan: अफगानिस्तान में डिप्टी गवर्नर की कार बम हमले में मौत, ड्राइवर...

Afghanistan: अफगानिस्तान में डिप्टी गवर्नर की कार बम हमले में मौत, ड्राइवर और 6 अन्य लोग भी मारे गए

35
0

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर इलाके में एक प्रॉविंस के डिप्टी गवर्नर और उनके वाहन चालक की मंगलवार को एक कार बम हमले में मौत हो गई. एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी.

बदख्शां के मुख्य सूचना अधिकारी मोअजुद्दीन अहमदी ने बताया कि प्रांत के फैजाबाद शहर में एक कार बम हमले में डिप्टी गवर्नर निसार अहमद अहमदी, उनका ड्राइवर सहित छह नागरिक भी मारे गए. उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. बदख्शां अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर में स्थित राज्य है, जिसकी सीमाएं चीन और ताजकिस्तान से लगती हैं.

मोअजुद्दीन अहमदी के मुताबिक, उप गवर्नर मौलवी निसार अहमद अहमदी, कार में हुए विस्फोट में घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर महीने में भी इसी तरह एक कार में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें बदख्शां के पुलिस प्रमुख की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- ‘चुनौतियों का सामना कर रहे विकासशील देश’ : EAM जयशंकर बोले, भारत-नामीबिया साझेदारी के नए युग का आरंभ

” isDesktop=’true’ id=’6431937′ >


उस वक्त इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के क्षेत्रीय सहयोगी के रूप में पहचाने जाने वाले ‘इस्लामिक स्टेट इन खुरसान प्रॉविंस’ ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी. पिछले साल हुए विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए आईएस के क्षेत्रीय सहयोगी ने कहा था कि उसने विस्फोटक से लदी एक कार को सड़क पर खड़ी कर दी थी और जैसे ही पुलिस के प्रमुख कार के नजदीक पहुंचे, उसने उसमें विस्फोट कर दिया था.

टैग: अफ़ग़ानिस्तान, अफगानिस्तान ब्लास्ट

(टैग्सटूट्रांसलेट)अफगानिस्तान(टी)अफगानिस्तान विस्फोट(टी)उत्तरी बदख्शां प्रांत(टी)डिप्टी गवर्नर की हत्या(टी)कार बम

Source link

Previous article‘भारत-नामीबिया साझेदारी के नए युग का आरंभ’ : EAM जयशंकर बोले, चुनौतियों का सामना कर रहे विकासशील देश
Next articlePHOTOS: पता है? यहां मुसलमान की संख्या ज्यादा… लेकिन ज्वालामुखी की पूजा करते हैं हिंदू, चढ़ावा लेकर नाप लेते हैं पहाड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here