Home Film Review Rudra review: अजय देवगन की इस सस्‍पेंस-थ्र‍िलर वेब सीरीज में सस्‍पेंस कम...

Rudra review: अजय देवगन की इस सस्‍पेंस-थ्र‍िलर वेब सीरीज में सस्‍पेंस कम है पर थ्र‍िल भरपूर

39
0

बॉलीवुड के कई बड़े एक्‍टर्स की तरह अब अजय देवगन (Ajay Devgn) ने भी ओटीटी पर एंट्री मार दी है. अजय देवगन की पहली वेब सीरीज ‘रुद्रा: द ऐज ऑफ डार्कनेस’ (Rudra: the Edge of Darkness) आज ड‍िज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार (Disney+ Hotstar) पर र‍िलीज हो गई है. न‍िर्देशक राजेश मापुस्‍कर की ये वेब सीरीज 6 एपिसोड की है और हर ऐपिसोड लगभग 1 घंटे का है. ये सीरीज फेमस आइर‍िश वेब सीरीज ‘लूथर’ (Luther) का ऑफशल एडप्‍टेशन है.

कहानी: ये कहानी है मुंबई पुल‍िस की स्‍पेशल क्राइम यूनिट के डीसीपी रुद्रवीर स‍िंह की, जो अपने ड‍िपार्टमेंट का बेस्‍ट ऑफिसर है. ये हर केस को बेहद अलग पहलू से देखते हुए उसे सुलझा देता है लेकिन अपने तरीकों के चलते डीसीपी रुद्रवीर हमेशा स‍िस्‍टम के रेडार पर रहता है. ये वेब सरीज एक साइकलॉज‍िकल क्राइम थ्र‍िलर है, ज‍िसमें कई क‍िलर्स को रुद्रवीर पकड़ता है और साथ ही खुद को भी बचाने की कोशिश में लगा रहता है.

क‍िसी भी थ्र‍िलर की सबसे अहम बात होती है कि दर्शकों के बीच सस्‍पेंस बना रहे कि आखिर अब क्‍या होगा, कातिल कौन है, या ये मर्डर कैसे हो रहे हैं, वगैरह वगैरह… लेकिन रुद्रा इस मायने में अलग है. इस सीरीज में डीसीपी रुद्र कुछ भी सस्‍पेंस नहीं रखता, जो आपको क्रैक करना पड़े, बल्कि रुद्र के साथ आप भी कहानी में केस सॉल्‍व करते हुए आगे बढ़ते हैं. 6 एपिसोड की इस वेब सीरीज में हर एपिसोड में एक नई मर्डर म‍िस्‍ट्री है और हर बार रुद्र कमाल कर दे, ये जरूरी भी नहीं. हालांकि ये बात कई लोगों को बोर भी कर सकती है, कि सस्‍पेंस तो कुछ है नहीं… लेकिन यही इसकी खास बात भी है.

रुद्रा के साथ मुझे सबसे अच्‍छी चीज लगी कि अजय देवगन का वो अंदाज ज‍िसे मैं लंबे समय से म‍िस कर रही थी, इस सीरीज में आपको देखने को म‍िला. कोई जबरदस्‍ती के सीटीमार डायलॉग बाजी नहीं, बल्कि अजय देवगन वो करते नजर आ रहे हैं, ज‍िसमें वह बेस्‍ट हैं, अपनी आंखों से बातें… इस सीरीज में एक डायलॉग है- कमाल की दुन‍िया है आपकी रुद्र, जहां पर कानून बचाने के ल‍िए कानून तोड़ा जा सकता है. रुद्रा के पूरे क‍िरदार को आप इस एक वाक्‍य से समझ सकते हैं.

एक सुपरकॉप के अंदाज में अयज देवगन को आप स‍िंघम से लेकर गंगाजल तक कई फिल्‍मों में देख चुके हैं, लेकिन रुद्रा अलग है. मेरे ह‍िसाब से अजय देवगन के ओटीटी डेब्‍यू के लिए रुद्रा बेस्‍ट चॉइस कही जा सकती है. इतनी तारीफ से आप समझ ही गए हैं कि अजय देवगन की एक्टिंग इस सीरीज में शानदार है. लेकिन ये सीरीज स‍िर्फ अजय देवगन की ही नहीं है. राशी खन्ना, अतुल कुलकर्णी, अश्विनी कल्‍सेकर जैसे कलाकारों ने रुद्रा को तैयार करने में जबरदस्‍त काम क‍िया है. लास्‍ट के 2 एपिसोड अतुल कुलकर्णी और अजय देवगन के ही नाम हैं. बल्कि कुछ सीन्‍स में तो अतुल, अजय पर काफी भारी पड़े हैं.

एक्टिंग के ड‍िपार्टमेंट में अगर सबसे कमजोर कड़ी कोई है तो वह रही हैं, इशा देओल, जो अपने इस कमबैक में कोई असर नहीं छोड़ पाईं. दरअसल यही वजह कह सकते हैं कि सीरीज में जहां भी रुद्रा की पर्सनल ज‍िंदगी का एंगल आएगा, आपको बोर‍िंग लगेगा. दूसरी श‍िकायत मेरी है, राशी खन्ना के क‍िरदार को ज‍िस तरह से इस्‍टेबल‍िश क‍िया गया है… पहले एपिसोड में ज‍िस म‍िस्‍ट्री के साथ हम कहानी देखना शुरू करते हैं और उम्‍मीद करते हैं कि रुद्र अब कोई कमाल करेगा, अब कुछ होगा, लेकिन र‍िजल्‍ट जीरो होता है. इतना ही नहीं, इस केस का आगे ज‍िक्र तक नहीं है.

सीरीज के शुरुआती दो एपिसोड भले ही थोड़े स्‍लो लगें लेकिन फिर बाकी के चार एपिसोड में स्‍पीड भी अच्‍छी है और सीक्‍वेंस भी. अजय देवगन की रुद्रा- एक सस्‍पेंस थ्र‍िलर है, ज‍िसमें सस्‍पेंस नहीं है, पर हां थ्र‍िल है. मेरी तरफ से इस वेब सीरीज को 3.5 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

टैग: अजय देवगन, वेब सीरीज

(टैग्सटूट्रांसलेट)अजय देवगन(टी)रुद्र समीक्षा(टी)लूथर(टी)ईशा देओल(टी)राशि खन्ना(टी)रुद्र रिलीज डेट(टी)रुद्र वेब सीरीज(टी)अजय देवगन वेब सीरीज कैसे देखें(टी)कहां अजय देवगन की वेब सीरीज(टी)रुद्रा देखने के लिए अजय देवगन(टी)अजय देवगवन(टी)रुद्रा

Source link

Previous articleJhund Movie Review: अम‍िताभ बच्‍चन के इस ‘झुंड’ को नागराज मंजुले जैसे न‍िर्देशक ही बना सकते हैं…
Next article10 Nahi 40 Movie Review: गुदगुदाने के साथ अपने संदेश से भावुक भी कर देगी ये फिल्‍म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here