Home Career UPPSC-J मेंस का रिजल्‍ट घोषित, यहां चेक करें अपना नाम

UPPSC-J मेंस का रिजल्‍ट घोषित, यहां चेक करें अपना नाम

50
0

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने न्‍यायिक सेवा परीक्षा (मुख्‍य) का परिणाम घोषित कर दिया है. मुख्‍य परीक्षा में कुल 5,795 अभ्‍यर्थी शामिल हुए थे. इनमें से 1,847 को सफल घोषित किया गया है. मेंस परीक्षा में पास अभ्‍यर्थियों को साक्षात्‍कार के दौर से गुजरना होगा. इसमें सफल होने वाले अभ्‍यर्थियों का अंतिम रूप से चयन किया जाएगा.

मालूम हो कि प्रदेश न्‍यायिक सेवा के लिए मुख्‍य परीक्षा का आयोजन 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी को आयोजित की गई थी. बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2018 में 610 पदों के लिए नियुक्ति निकाली थी. मुख्‍य परीक्षा में सफल अभ्‍यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर लॉग इन कर अपना नाम चेक कर सकते हैं.

रिजल्ट जानने के लिए यहां करें क्लिक
http://uppsc.up.nic.in/

कट ऑफ अंक अंतिम परिणाम के बाद

वैसे रिजल्ट आयोग ने अपने कार्यालय पर सूचना पट पर भी लगा दिया है. आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि अभ्यर्थियों के प्राप्तांक व श्रेणीवार कटऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर प्रश्नगत परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद उपलब्ध कराया जाएगा.

बता दें कि प्रश्नगत परीक्षा में कुल 610 रिक्तियां हैं, जिसमें से जनरल कैटेगरी की 306 रिक्तियां हैं, अनुसूचित जाति श्रेणी की 128, अनूसूचित जनजाति श्रेणी की 12 और अन्य पिछड़े वर्ग की 164 रिक्तियां आरक्षित हैं. इसमें नियमानुसार क्षैतिज आरक्षण के अंतर्गत डीएफएफ श्रेणी की 12, दिव्यांग श्रेणी की 24 और महिला श्रेणी की 122 रिक्तियां सम्मिलित हैं.

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव बोले- UP में कानून व्यवस्था ठप

अतीक अहमद पर सीबीआई ने दर्ज किया केस

टैग: यूपीएससी परिणाम, उत्तर प्रदेश समाचार

Source link

Previous articleरजिस्ट्रेशन 19 जून से, बिहार को मिलेंगी MBBS की 250 अतिरिक्त सीटें neet-counselling-2019-date-released bihar-mbbs-250-additional-seats brvj – News18 हिंदी
Next article57% इंजीनियरिंग ग्रेजुएट नौकरी के लायक, राजस्थान दूसरे नंबर पर- News18 हिंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here