Home Career कोटा ने फिर मारी बाजी, जयपुर के नलिन खंडेलवाल बने टॉपर –...

कोटा ने फिर मारी बाजी, जयपुर के नलिन खंडेलवाल बने टॉपर – News18 हिंदी

45
0

NEET Result 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से नीट रिजल्ट 2019 (NEET Result 2019) घोषित कर दिया गया है. इस परीक्षा में राजस्थान (जयपुर) के नलिन खंडेलवाल ने ऑल इंडिया पहली रैंक हासिल की है. नीट टॉपर बने नलिन खंडेलवाल ने कुल 701 अंक हासिल किए है. इस परीक्षा में 14 लाख 10 हजार 755 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. स्टूडेंट्स अपना परीक्षा परिणाम ntaneet.nic.in पर देख सकेंगे.

टॉप-10 में कोटा के 7 स्टूडेट

नीट परिणाम में कोटा का दबदबा रहा है. टॉप 10 में कोटा के इंस्टीट्यूट के 7 स्टूडेंट्स ने स्थान बनाया है. कोचिंग सिटी में इस रिजल्ट के बाद जश्न का माहौल है.  राजस्थान के नलिन जहां ऑल इंडिया टॉपर बने हैं तो लड़कियों में माधुरी रेड्‌डी ने ऑल इंडिया में दूसरी रैंक हासिल की है. ओवर ऑल इंडिया में नलिन के बाद दूसरी रैंक पर दिल्ली के भाविक बंसल रहे हैं.

ऐसे चैक करें NEET Result 2019

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जारी नीट का यह रिजल्ट बुधवार से अगले 60 दिन तक उपलब्ध रहेगा. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट वेबसाइट पर अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तारीख भरें और रिजल्ट शो हो जाएगा. नीट परीक्षा NEET 5 मई को शुरू हुई थी.

ये भी पढ़ें- JEE (Advanced) 2019: जेईई एडवांस्ड एग्जाम की 10 खास बातें

हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, गुजराती, मराठी, उडीया, बंगाली, असम, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ भाषा में यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने करवाई थी. तब से नीट परीक्षा के नतीजों को लेकर स्टूडेंट्स को बेसब्री से इंतजार था. NTA ने इसकी आंसर की पहले ही रिलीज कर दी थी. ऑब्जेशन 31 मई तक दर्ज किए गए थे.

ये भी पढ़ें- किक्रेट खेलता लेकिन पढ़ाई भी पूरी करता, ये है राजस्थान के टॉपर हितेश!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट

Source link

Previous articleईद पर 5 करोड़ मुस्लिम स्टूडेंट्स को नरेंद्र मोदी सरकार का तोहफा, पढ़ाई के लिए मिलेगा पैसा!
Next articleरजिस्ट्रेशन 19 जून से, बिहार को मिलेंगी MBBS की 250 अतिरिक्त सीटें neet-counselling-2019-date-released bihar-mbbs-250-additional-seats brvj – News18 हिंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here